कोहरे के आगोश में लिपटा दिल्ली-एनसीआर, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, कई फ्लाइट्स और ट्रेन लेट

नई दिल्लीः सर्दी के बढ़ते तापमान के बीच कोहरे ने लोगों का घर से निकलना मुश्किल कर दिया है. विजिबिलिटी कहीं जीरो तो कहीं 5-10 मीटर तक पहुंच गई. इसी बीच अब मौसम विभाग के मुताबिक देश के उत्तरी राज्यों में अगले दो दिन तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 

मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश शामिल हैं. यहां कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक कोहरे की वजह से देशभर में 271 फ्लाइट्स लेट हुईं और करीब डेढ़ दर्जन उड़ानों को कैंसिल करना पड़ा. इसके अलावा 80 से ज्यादा ट्रेनें 8 से 10 घंटे की देरी से चल रही हैं. 

उधर UP के 51 जिलों में फॉग का रेड अलर्ट है. यूपी में सड़क हादसों में 6 लोगों की मौत हो गई, 12 से अधिक लोग घायल हो गए है. उत्तर भारत के कई राज्यों में घना कोहरा हुआ है. घने कोहरे से कई इलाकों में विजिबिलिटी कम है. कोहरे की वजह से कई फ्लाइट और ट्रेनें प्रभावित हुई. 

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 30 और 31 दिसंबर को हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और केरल में 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक हल्की बारिश हो सकती है.