Skoda Kodiaq 2024 के 'डिज़ाइन स्केच' हुए रिवील, मैट्रिकस हेडलाइट्स के साथ अग्रेसिव स्टाइल आई नज़र, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : स्कोडा ऑटो ने आगामी 2024 स्कोडा कोडियाक एसयूवी के डिजाइन स्केच का खुलासा किया है. डिज़ाइन स्केच इसकी बाहरी स्टाइलिंग, अनुपात और सुविधाओं के संदर्भ में एसयूवी में किए गए अपडेट की एक झलक पेश करते हैं. 2024 स्कोडा कोडियाक का वैश्विक स्तर पर 4 अक्टूबर 2023 को अनावरण किया जाएगा और 2024 में इसकी बिक्री शुरू होने की उम्मीद है. सामने आए डिज़ाइन स्केच के आधार पर, 2024 कोडियाक में एक स्कल्प्टिड बोनट और स्प्लिट हेडलैंप सेटअप के साथ तेज डिजाइन तत्व हैं. इसमें चौकोर व्हील आर्च भी हैं और स्कोडा का कहना है कि व्हील विकल्प 17 से 20 इंच तक होंगे. इसके दोनों सिरों पर बड़े एयर डैम के साथ स्कोडा की बटरफ्लाई ग्रिल भी काली है.

सामने आए स्केच में एक ठोस रियर बम्पर के साथ सी-आकार के कनेक्टेड एलईडी टेल-लैंप भी दिखाई देते हैं और इसमें टेलगेट पर स्कोडा लेटर भी मिलता है. नई कोडियाक लंबी होगी और इसमें बूट स्पेस भी बड़ा होगा, जबकि व्हीलबेस पुराने मॉडल जैसा ही रहेगा. स्कोडा ने यह भी घोषणा की कि कोडियाक में क्रिस्टलीय डिजाइन तत्वों के साथ एलईडी मैट्रिक्स हेडलाइट्स की सुविधा होगी.

स्कोडा कोडियाक का इंटीरियर:

कंपनी ने पहले ही स्कोडा कोडियाक के इंटीरियर का खुलासा कर दिया है, एसयूवी में एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड लेआउट है जिसमें एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जिसके नीचे छोटे रोटरी डायल हैं और अंदर एक छोटी स्क्रीन लगी हुई है. एसयूवी में लेदरेट अपहोल्स्ट्री के अधिक उपयोग के साथ लंबवत स्टैक्ड वेंट हैं. स्कोडा का कहना है कि असबाब पूरी तरह से पुनर्नवीनीकरण पॉलिएस्टर से बना है. एक और बड़ा बदलाव मर्सिडीज-बेंज मॉडल के समान स्टीयरिंग व्हील कॉलम पर गियर चयनकर्ता का स्थान है.

अन्य सुविधाएं: 

सुविधाओं के संदर्भ में, कोडियाक में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो के साथ 13.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एचयूडी डिस्प्ले के साथ 10 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक्टिव कूलिंग के साथ 15W वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, अद्वितीय एलईडी एम्बिएंट लाइट स्ट्रिप प्लेसमेंट और सामने के दरवाज़ों पर छाता भंडारण मिलता है. अन्य अपेक्षित विशेषताओं में कनेक्टेड कार तकनीक, एक इन-बिल्ट नेविगेशन सिस्टम, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम, एक प्रदर्शन-उन्मुख फीचर डिस्प्ले, एक पावर डिलीवरी डिस्प्ले और एक ऑफ-रोड सूचना डिस्प्ले शामिल हैं. पावरट्रेन की बात करें तो कोडियाक को कई इंजन विकल्पों में पेश किए जाने की उम्मीद है जिसमें 1.5-लीटर टीएसआई, 2.0-लीटर टीएसआई और 2.0-लीटर टीडीआई के साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स शामिल है. इसमें 6-स्पीड डीएसजी के साथ 1.5-लीटर टीएसआई प्लग-इन-हाइब्रिड भी मिल सकता है.