संसद में राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा, जयंत चौधरी ने कहा- चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न का फैसला बहुत बड़ा, घोषणा के बाद लोगों ने मनाई दिवाली

नई दिल्लीः संसद के दोनों सदन में आज राम मंदिर पर प्रस्ताव पत्र पेश किया जाना है. जिसपर सत्ता पक्ष और विपक्ष में चर्चा लगातार जारी है. RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न का फैसला बहुत बड़ा है. केंद्र सरकार के कल इस घोषणा के बाद लोगों ने दिवाली मनाई है. कल किसानों ने मिठाइयां बांटी है. इससे पता चलता फैसला सिर्फ उनके परिवार तक ही सीमित नहीं था. बल्कि किसानों को मजबूत करने वाला फैसला है. 

बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा कि जहां राम हैं, वहां धर्म है. जो लोग धर्म को नष्ट करते हैं, वे मारे जाते हैं. जो लोग धर्म की रक्षा करते हैं, वे संरक्षित हैं. कांग्रेस की आज इस देश में यह स्थिति है. क्योंकि उन्होंने राम को अस्वीकार कर दिया था. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पूरे देश में राममय वातावरण हो गया है. नमो हैट्रिक यही बताती है कि फिर से मोदी आएंगे. लगातार तीसरी बार मोदी सरकार आएगी. राम मंदिर तो हमारे लिए आस्था का केंद्र था भी, है भी और रहेगा भी. हमने तारीख भी बतायी और राम मंदिर का निर्माण भी किया है. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया जाना सम्मान की बात है. कांग्रेस को आज जश्न मनाना चाहिए था कि उनके पूर्व पीएम को मोदी सरकार ने सम्मानित किया है. लेकिन दुर्भाग्यवश, उनके उपनाम में नेहरू-गांधी नहीं था.