Dungarpur News: राम कथा स्थल पर आपत्तिजनक धार्मिक प्रचार सामग्री वितरण पर हुआ विवाद, दो युवकों को श्रद्धालुओं ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया

डूंगरपुर: जिले के बादल महल के पास चैत्र नवरात्रि के उपलक्ष में चल रही राम कथा स्थल पर आपत्तिजनक धार्मिक प्रचार सामग्री वितरण पर विवाद हो गया. प्रचार सामग्री बांटते दो युवकों को श्रद्धालुओं ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है. दरअसल, चैत्र नवरात्रि की शुरुआत से बादल महल के पास रोजाना राम कथा का आयोजन हो रहा है. 

बुधवार को कथा के समय ही जब बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आवाजाही थी तभी गैपसागर झील की रेलिंग के ठीक नीचे बैठकर कथा में आते जाते लोगों को सनातन धर्म और टीका टिप्पणी को लेकर लिखी गई किताबें बांटते दो युवकों को श्रद्धालुओं ने देखा. श्रद्धालुओं ने जब प्रचार सामग्री के बारे में पूछा तो दोनों युवक कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. 

पुलिस ने भीड़ को मौके से हटाया और प्रचार सामग्री को जप्त कर लिया:
सूचना पर कथा स्थल पर मौजूद बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और युवकों को आड़े हाथ लिया साथ ही इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को भी दी. मामले की नजाकत को देखते हुए शहर कोतवाल सुरेंद्र सोलंकी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने भीड़ को मौके से हटाया और प्रचार सामग्री को जप्त कर लिया. इसके बाद दोनों युवकों को पुलिस थाने लेकर पहुंची जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. आपको बता दें कि प्रचार सामग्री पर विवादित रामपाल महाराज का फोटो प्रकाशित किया हुआ है.