Eicher पहली ई-बाइक पेश करने को तैयार, दर्ज किया मुनाफे का रिकॉर्ड

नई दिल्ली : मिड-वेट मोटरसाइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड अगले दो वर्षों में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने पर विचार कर रही है और इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को पेश करने के लिए 150,000 इकाइयों की उत्पादन क्षमता स्थापित करेगी, जिसे धीरे-धीरे मॉड्यूलर फैशन में चालू किया जाएगा.

कंपनी ने कहा कि उसने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए बाजार की आवश्यकताओं का आकलन करने के लिए एक वाणिज्यिक टीम की भर्ती की है. आयशर मोटर्स के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने कहा कि हम प्रोटोटाइप का परीक्षण कर रहे हैं और एक विघटनकारी उत्पाद लाएंगे. हमने इस व्यवसाय के वाणिज्यिक पक्ष को देखने के लिए एक टीम बनाई है. हमारा उत्पाद दो साल पुराना है.

रॉयल एनफील्ड और VECV दोनों ने किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज: 

कंपनी ने स्ट्रीट अनुमानों को पीछे छोड़ते हुए 30 जून को समाप्त पहली तिमाही में अपना उच्चतम शुद्ध लाभ ₹918 करोड़ दर्ज किया. समीक्षाधीन तिमाही में परिचालन से कुल राजस्व ₹3,986 करोड़ रहा, जो कि ₹3,397 करोड़ की तुलना में 17.3% अधिक है. एबिटा पिछले वित्तीय वर्ष की समान तिमाही के ₹831 करोड़ की तुलना में 22.8% अधिक ₹1,021 करोड़ रहा. आयशर मोटर्स के लिए Q1 महत्वपूर्ण रहा है क्योंकि रॉयल एनफील्ड और VECV दोनों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया है.