Elon Musk ने X पर वीडियो और मीडिया अपलोड के लिए जारी किया नया अपडेट, जानिए क्या होगा नया

नई दिल्ली : एलन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स', जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, ने वीडियो और मीडिया अपलोड पर ध्यान केंद्रित करते हुए कुछ अपडेट की घोषणा की है. एक प्रीमियम ग्राहक के रूप में, उपयोगकर्ता विस्तारित वीडियो विकल्पों जैसे 2 घंटे तक 1080p गुणवत्ता या 3 घंटे 720p गुणवत्ता सामग्री का आनंद ले सकते हैं. वे http://studio.x.com पर मीडिया स्टूडियो तक भी पहुंच सकते हैं, अपनी टाइमलाइन से अपने कैमरा रोल तक वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं, और अपने स्वयं के पोस्ट के लिए वीडियो डाउनलोड को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं. 

इसके अलावा, लोकप्रिय वीडियो में अब पहुंच बढ़ाने के लिए स्वचालित कैप्शनिंग की सुविधा होगी. एयरप्ले समर्थन के साथ, उपयोगकर्ता एक्स प्लेटफ़ॉर्म से आपके टीवी पर वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं, और पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में वीडियो देखते समय अन्य ऐप्स का उपयोग करके मल्टीटास्क कर सकते हैं. उपयोगकर्ता समायोज्य प्लेबैक गति, तेज़-फ़ॉरवर्डिंग के लिए डबल-टैप और वापस जंपिंग जैसी सुविधाओं के साथ वीडियो प्लेबैक पर बेहतर नियंत्रण का आनंद ले सकते हैं. मोबाइल उपयोगकर्ताओं को लाइव प्रसारण में बेहतर गुणवत्ता का अनुभव होगा, जबकि एंड्रॉइड और आईओएस संस्करण एक इमर्सिव वीडियो प्लेयर अनुभव प्रदान करते हैं. उपयोगकर्ता अब सीधे वेब संस्करण से स्पेस में बात कर सकते हैं और सह-होस्ट कर सकते हैं, और प्लेटफ़ॉर्म अब स्पेसिस सत्र में लाखों प्रतिभागियों का समर्थन करता है.

एक्स है सुपर ऐप:

X का लक्ष्य वीचैट की तरह एक "सुपर ऐप" बनना है, जो डिजिटल भुगतान और अन्य सेवाएं प्रदान करता है. कंपनी अमेरिका में "मनी ट्रांसमीटर लाइसेंस" के लिए आवेदन कर रही है और उसने प्लेटफॉर्म पर वीडियो कंटेंट बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया है, अब प्लेटफॉर्म पर बिताए जाने वाले समय में वर्टिकल वीडियो का हिस्सा 10% से अधिक है.
टकर कार्लसन ने हाल ही में प्लेटफ़ॉर्म पर एक नया शो लॉन्च किया है और प्लेटफ़ॉर्म कार्लसन और अन्य सामग्री निर्माताओं के वीडियो के साथ विज्ञापन और प्रायोजन बेचने की योजना बना रहा है.

मस्क ने ​क्रिएटर्स के लिए किया एक प्रोग्राम शुरू: 

मस्क ने बड़े दर्शकों वाले रचनाकारों के लिए एक राजस्व साझाकरण कार्यक्रम शुरू किया है, जो पिछले 3 महीनों से प्रति माह 5 मिलियन से अधिक एैस पोस्ट इंप्रेशन वाले रचनाकारों को भुगतान की पेशकश कर रहा है. पात्र होने के लिए, उपयोगकर्ताओं के पास भुगतान के लिए एक स्ट्राइप खाता होना चाहिए और एक्स ब्लू की सदस्यता होनी चाहिए. पिछले महीने, मस्क ने घोषणा की थी कि क्रिएटर्स के लिए भुगतान का पहला ब्लॉक $5 मिलियन होगा.