Elon Musk जल्द ही बदलेगा 'ट्वीट' बटन को 'X' से

नई दिल्ली : अक्टूबर में एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद से वह प्लेटफॉर्म में कई बदलाव लागू कर रहे हैं. पिछले कुछ महीनों के दौरान, ट्विटर में महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए हैं. मस्क ने ट्विटर सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश किया, कई सीमाएं लगाईं, और अब वह प्लेटफॉर्म को पूरी तरह से नया रूप देने की प्रक्रिया में हैं, क्योंकि उन्होंने "ट्विटर 2.0" के लिए अपने दृष्टिकोण की घोषणा की. 

पिछले साल, अरबपति ने प्लेटफ़ॉर्म को चीन के वीचैट के समान एक ऑल-इन-वन ऐप में बदलने की इच्छा व्यक्त की, जिससे उपयोगकर्ताओं को भुगतान करने, संदेश भेजने और प्लेटफ़ॉर्म के भीतर सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंचने में सक्षम बनाया जा सके.

कुछ दिनों पहले ट्विटर को किया था राब्रांड: 

इसी विचार को ध्यान में रखते हुए, मस्क ने हाल ही में ट्विटर को 'X' के रूप में रीब्रांड किया. ट्विटर यूजर्स को अब प्लेटफॉर्म पर नया X लोगो देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही ट्विटर के एंड्रॉइड ऐप को अब नया X लोगो भी मिल गया है. यदि उपयोगकर्ता गूगल प्ले स्टोर पर "ट्विटर" खोजते हैं, तो प्लेटफ़ॉर्म अब इसके बजाय "X" परिणाम प्रदर्शित करेगा. इसके अलावा, इस बदलाव को दर्शाने के लिए ऐप का विवरण अपडेट किया गया है. विवरण में अब लिखा है, "ब्रेकिंग न्यूज, मनोरंजन, खेल, राजनीति और इनके बीच की हर चीज़, एक्स ऐप सभी के लिए विश्वसनीय डिजिटल टाउन स्क्वायर है.

ट्वीट बटन को बदला जाएगा 'पोस्ट' बटन से: 

अब ऐसा लग रहा है कि रीब्रांडिंग के बाद ट्विटर में एक और बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है. कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं के अनुसार, सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म प्रसिद्ध ट्वीट बटन को बदलने पर काम कर रहा है. आज तड़के, कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने देखा कि वेब पर ट्वीट बटन को 'पोस्ट' बटन से बदल दिया गया है. फिर भी, यह परिवर्तन अल्पकालिक था, और कंपनी अंततः मूल सेटअप पर वापस लौट आई. हालाँकि, अटकलें बताती हैं कि यह बदलाव जल्द ही स्थायी हो सकता है.