भारत के सामने इंग्लैंड के बॉलर ने टेके घुटने, रविंद्र जड़ेजा ने कपिल देव की इस फेहरिस्त में बनाई जगह

नई दिल्लीः रविंद्र जड़ेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में शानदार पारी खेलते हुए 112 रन की पारी खेली. इस तरह खिलाड़ी ने जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को हाई स्कोर तक पहुंचाया. जडेजा को राजकोट का मैदान खूब भाता है. मैच के पहले ही दिन अपने शतक के साथ उन्होंने कपिल देव और आर अश्विन के खास क्लब में जगह भी बना ली है. और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

राजकोट टेस्ट में शतक के साथ रवींद्र जडेजा भारत के उन स्टार ऑलराउंडर की लिस्ट में जगह पक्की कर ली है. जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में कम से कम 3 हजार से ज्यादा रन और 200 से ज्यादा विकेट लिए हैं. भारत के लिए यह कारनामा सबसे पहले कपिल देव ने किया था. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 5248 रन और 434 विकेट अपने नाम किए थे. कपिल देव के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आर अश्विन का नाम है. अश्विन ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 3271 रन और 499 विकेट झटके हैं. अब इन दो दिग्गजों के बाद रवींद्र जडेजा भी इस लिस्ट में जुड़ गए हैं. राजकोट में पहली पारी में रविंद्र जड़ेजा ने अपने टेस्ट करियर में 3005 रन और 280 विकेट झटके हैं.

वहीं अगर इस मैदान में जड़ेजा के रिकॉर्ड की बात करें तो राजकोट के मैदान पर रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड काफी शानदार है. इस मैदान पर उन्होंने साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगया था. अब इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाकर इस मैदान पर उन्होंने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया है. 

बता दें कि दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच जारी है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 445 रन का स्कोर किया. इसके बाद अब इस हाई स्कोर का पीछा करने के लिए इंग्लैंड टीम तैयार है. हालांकि तीन दिन का खेल बाकी होने के चलते इसमें फिलहाल रोमांच बना हुआ है. या फिर यूं कहें की अभी दोनों टीमों में जीत की रेस जारी है.