भारत-पाक बॉर्डर पर मिठाइयों का हुआ आदान-प्रदान, आजादी के पर्व पर बॉर्डर पर सद्भाव का मैसेज

जैसलमेर: भारत-पाकिस्तान सरहद पर आजादी के पर्व को लेकर दोनों देशों में मिठाइयों का आदान-प्रदान हुआ. जैसलमेर से लगती भारत-पाक सीमा पर आजादी के दिन पाकिस्तान के रेंजर्स की तरफ से मिठाई देकर बधाई दी गई. वहीं भारत ने भी पाकिस्तान के आजादी के पर्व की बधाई देते हुए सीमा सुरक्षा बल की तरफ से पाकिस्तानी रेंजर्स को मिठाई देकर बधाई दी गई. 

दरअसल, भारत-पाकिस्तान सीमा पर इन दिनों दोनों देशों में रिश्तों में मिठास है. 14 अगस्त को पाकिस्तान की आजादी का दिन था. वहीं 15 अगस्त को देश की आजादी का दिन है. इस शुभ अवसर पर बीएसएफ ने मंगलवार देर शाम को राजस्थान के जैसलमेर जिले की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाक रेंजर्स को मिठाई भेंट की और दोनों देशों के सुरक्षाबलों ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं भी दीं. 

  

इसके अलावा बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान राजस्थान के गंगानगर और बीकानेर जिले के सरहद पर भी हुआ. राजस्थान से लगती इन जिलों की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान हुआ. राष्ट्रीय त्योहारों पर मिठाइयों का आदान-प्रदान आपसी सद्भाव को बढ़ाता है और भारत पाकिस्तान के दोनों सीमा सुरक्षा बलों के मध्य विश्वास निर्माण के उपाय का एक हिस्सा है.