Mamta Banerjee की आपत्ति के बावजूद राज्यपाल ने बंगाल का 'स्थापना दिवस' समारोह किया आयोजित

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आपत्तियों के बावजूद राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने मंगलवार को यहां राज भवन में राज्य का 'स्थापना दिवस' समारोह आयोजित किया. बोस ने इस अवसर पर हिंसा को कतई बर्दाश्त नहीं करने की बात कही और आम जनता के स्वतंत्रता से मतदान करने के अधिकार पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि मैं लोगों की भलाई और कल्याण के लिए समर्पित हूं. बंगाल में अपार संभावनाएं हैं और यह प्रतिभाओं से भरा हुआ है.

समारोह में राज्य सरकार का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं:

समारोह में राज्य सरकार का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ. इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गये. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी सोमवार को पश्चिम बंगाल की जनता को राज्य के स्थापना दिवस के अवसर पर बधाई दी थी.

राज्य की स्थापना 20 जून को नहीं हुई:

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार रात राज्यपाल बोस को पत्र लिखकर राज्य का स्थापना दिवस आयोजित करने के उनके फैसले को 'एकतरफा' बताया और हैरानी जताते हुए कहा कि 'राज्य की स्थापना किसी विशेष दिन नहीं हुई थी और कम से कम किसी भी 20 जून को तो नहीं.' उन्होंने पत्र में लिखा कि देश के विभाजन के समय लाखों लोग अपनी जड़ों से अलग हो गये थे और बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई तथा परिवार विस्थापित हुए. सोर्स भाषा