डीडवाना: रेलवे फाटक फ्लाईओवर पर गड्डों का अंबार, ओवर ब्रिज की सड़क पर जगह जगह बने गहरे गड्ढे

डीडवाना: डीडवाना की लाडनू रोड रेलवे फाटक पर रेलवे ओवर ब्रिज 8 साल मे ही दम तोड़ने लगा है. हालात यह है कि ओवरब्रिज की सड़क जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो गई है और सड़क से डामर उखड़ चुका है. पूरे ब्रिज पर गड्डों की भरमार हो गई है, जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं. बीते एक सप्ताह में ही तीन बाइक चालक गड्ढों में गिरकर घायल हो चुके हैं.

डीडवाना की लाडनूं रोड स्थित रेलवे फाटक पर 8 साल पूर्व आरओबी का निर्माण हुआ था.  ब्रिज की सड़क का डामर उखड़ गया है और कंक्रीट और पत्थर निकल आए है. जिसके कारण ब्रिज पर बड़े बड़े गड्ढे बन गए है. यह गड्ढे ब्रिज पर तेज रफ्तार से दौड़ते वाहनों के लिए घातक सिद्ध हो रहे हैं. गड्ढों की वजह से कई बार वाहनों के टायर फट चुके हैं और कई वाहनो के पार्ट्स क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. दिलचस्प बात तो यह है कि पीडब्ल्यूडी ने पूर्व में भी दो-तीन बार मरम्मत करवाई है, लेकिन मरम्मत के नाम पर केवल खानापूर्ति की गई है. आज भी ब्रिज की सड़क पर गड्ढे पड़े हैं, जो किसी भी समय हादसे का कारण बन सकते हैं. रात्रि के समय ब्रिज पर अंधेरा छाया रहता है, जिससे इन गड्ढों की वजह से हादसे होते है. 

आपको यह भी बता दें की यह ब्रिज रिडकोर के महत्वपूर्ण किशनगढ़ -रतनगढ़ मेगा हाइवे पर बना हुआ है, जिस पर बीते 17 सालों से वाहन चालकों से टोल वसूला जाता है, मगर ना तो ब्रिज की मरम्मत की जा रही है ना ही वाहन चालकों की सुविधाओ का खयाल नहीं रखा जाता है. हालांकि आज पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता जितेंद्र जांगिड़ मौके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त ब्रिज का मौका मुआयना कर ब्रिज की मरम्मत के निर्देश दिए हैं.