Heavy Rain in Himachal Pradesh: भूस्खलन की वजह से शिमला में शिव मंदिर ढहा, 9 लोगों की मौत; कई लापता

शिमला: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से तबाही का दौर जारी है. भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ और भूस्खलन जैसी स्थिति बन गई है. शिमला में भारी बारिश के चलते भूस्खलन की चपेट में शिव मंदिर आ गया. ऐसे में सोमवार को पूजा करने पहुंचे करीब 50 लोग मलबे में दब गए. 9 शव निकाले जा चुके हैं. फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है. 

इसके अलावा भूस्खल के चलते कई हाईवे और सड़कें बंद हो गई हैं. राज्य में ब्यास नदी उफान पर है. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिव मंदिर में मलबे में दबने से नौ लोगों की मौत पुष्टी की है. जानकारी के अनुसार, सुबह सात बजे के करीब यह घटना पेश आई है. बताया जा रहा है कि मंदिर में लोग पूजा करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान लैंडस्लाइड हुआ और ये लोग मलबे में दब गए हैं. बड़ी बात यह है कि यहां पर लगातार लैंडस्लाइड हो रहा है और इस वजह से राहत बचाव शुरू हुआ है. 

  

पहाड़ी राज्यों पर कुदरत का कहर जारी:
पहाड़ी राज्यों पर कुदरत का कहर जारी है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आसमान से आफत बरस रही है.  भारी बारिश से अचानक बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं. दोनों राज्यों में अलर्ट है. भारी बारिश के चलते जगह जगह लैंडस्लाइड हो रही हैं. इसके चलते कई जगहों पर रास्ते बंद हैं. ऐसे में राज्य सरकार ने स्कूल कॉलेज बंद कर दिए हैं.  हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने आज यानी 14 अगस्त को प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.  मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले 24 घंटों तक मानसून इसी प्रकार सक्रिय रहेगा.