Hemant Soren: हेमंत सोरेन को लगा झटका, कोर्ट ने पांच दिन के ED रिमांड पर भेजा

झारखंडः झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अदालत ने 5 दिनों की ईडी रिमांड पर भेजा है. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने कोर्ट से 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी. जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ईडी को 5 दिन का रिमांड दिया है. 

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद ईड़ी ने उन्हें गिरफ्तार किया. ईडी टीम ने बुधवार रात सात घंटे की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था. मिली जानकारी के मुताबिक ED ने कोर्ट से सोरेन की 10 दिन की रिमांड मांगी थी. जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ईडी को 5 दिन का रिमांड दिया है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि इस दौरान क्या कुछ और पूछताछ में सामने निकलकर आता है. 

वहीं  झारखंड मे जारी राजनीतिक उथल पुथल के बीच चंपई सोरेन ने झारखंड के नए सीएम पद की शपथ ले ली है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. बता दें कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और उनके इस्तीफे से झारखंड में सीएम की कुर्सी खाली हुई थी. 

हेमंत सोरेन ने ईडी की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी, जहां से उन्हें राहत नहीं मिली. शीर्ष अदालत ने उन्हें पहले हाई कोर्ट जाने के लिए कहा है. अब सोरेन की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई हो सकती है.