SRH vs RR IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता मैच, एक रन से राजस्थान रॉयल्स ने गंवाया रोमांचक मुकाबला

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में एक रन से हरा दिया है. IPL 2024 के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन बनाए, इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी. राजस्थान रॉयल्स की ओर से रियान पराग ने सर्वाधिक 77 रन बनाए. सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन और नटराजन-कमिंस ने 2-2 विकेट लिए. इस जीत के साथ पैट कमिंस के नेतृत्व वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम टॉप-4 से बाहर हो चुकी है। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स को टूर्नामेंट में दूसरी हार मिली है. इससे पहले गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को मात दी थी.

202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही. टीम ने पहले ही ओवर में संजू सैमसन और जोस बटलर का विकेट गंवाया. भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें आउट किया. दोनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके. इसके बाद यशस्वी जायसवाल और रियान पराग के बीच तीसरे विकेट के लिए 78 गेंद में 134 रन की साझेदारी हुई. यशस्वी 40 गेंद में 67 रन बनाकर आउट हुए. रियान पराग ने 49 गेंद में 77 रन बनाए. हेटमायर 9 गेंद में 13 रन ही बना सके. ध्रुव जुरेल ने एक रन बनाए. इसके बाद पॉवेल ने अश्विन के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 11 गेंद में 18 रन की साझेदारी की, जिसकी बदौलत राजस्थान जीत के करीब पहुंचा. अंतिम ओवर में राजस्थान को सिर्फ 13 रन चाहिए थे और टीम पांच गेंद के बाद टारगेट हासिल करने के करीब पहुंच गई थी लेकिन पॉवेल आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. पॉवेल ने 15 गेंद में 27 रन बनाए.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए. हैदराबाद की ओर से नीतीश ने सर्वाधिक 76 रन बनाए.  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने पावरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए. सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 10 गेंद में 12 और अनमोलप्रीत सिंह 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ट्रेविस हेड और नीतीश राणा के बीच तीसरे विकेट के लिए 57 गेंद में 96 रन की साझेदारी हुई. ट्रेविस हेड 44 गेंद में 58 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हेनरिक क्लासेन और नीतीश ने चौथे विकेट के लिए 32 गेंद में 70 रन जोड़े. नीतीश 42 गेंद में 76 और क्लासेन 19 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद लौटे. राजस्थान रॉयल्स की ओर से आवेश खान ने दो और संदीप शर्मा ने 1 विकेट लिया है.