CSK vs LSG: ब्रावो से डेथ ओवरों की गेंदबाजी कौशल सीख रहा हूं- तुषार देशपांडे

चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स के मध्यम गति के गेंदबाज तुषार देशपांडे ने कहा कि डेथ ओवरों की गेंदबाजी आसान काम नहीं है और वह अब भी इस कौशल को सीख रहे हैं.

लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में इस 27 वर्षीय गेंदबाज ने दो विकेट लिए लेकिन इसके साथ ही चार वाइड और तीन नोबॉल भी की जिससे उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नाखुश थे. देशपांडे ने चेन्नई की जीत के बाद पत्रकारों से कहा कि डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना आसान काम नहीं है. मैं अभी इसे सीख रहा हूं.

खेलने का मौका मिलना या नहीं मिलना यह मेरे हाथ में नहीं:
उन्होंने कहा कि हमारे पास गेंदबाजी कोच के रूप में ड्वेन ब्रावो हैं जो डेथ ओवरों के बेहतरीन गेंदबाज थे. मैं उनसे सीखने की कोशिश कर रहा हूं. ब्रावो ने वर्षों तक चेन्नई के लिए जो भूमिका निभाई मेरी भूमिका भी कुछ उसी तरह से है. मैं उनकी जगह नहीं ले सकता लेकिन मैं उनसे स्लॉग ओवरों की गेंदबाजी सीख रहा हूं. देशपांडे ने कहा कि वह हर दिन अपने खेल में सुधार कर रहे हैं और एक गेंदबाज के रूप में निखर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है खेलने का मौका मिलना या नहीं मिलना यह मेरे हाथ में नहीं है. लेकिन मेरे हाथ में यही है कि मैं हर दिन अपने खेल में सुधार करूं इसलिए मैं इस पर ध्यान दे रहा हूं.

वुड ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट लिए: 
मैच का अंतिम ओवर करने वाले देशपांडे ने कहा कि  मैं वर्तमान में विश्वास करता हूं जो बीत गया वह अतीत की बात है. टी20 क्रिकेट में नोबॉल करना अपराध है लेकिन अगर मैं इसी बारे में सोचता रहता तो हो सकता था कि 10 अतिरिक्त रन दे देता और परिणाम दूसरी टीम के पक्ष में जा सकता था. इस बीच लखनऊ के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड उपमहाद्वीप विशेषकर आईपीएल में अभी अपने पांव जमा रहे हैं. वुड ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट लिए थे लेकिन सोमवार को वह नहीं चल पाए थे.

छोटी सी गलती भी आपको मुश्किल में डाल देगी: 
मोर्कल ने कहा कि मार्क वुड 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है. वह आक्रामक लेंथ से गेंदबाजी कर रहा है. वह हमारा स्ट्राइक गेंदबाज है. मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं उसे बताऊं किस तरह की पिच पर हमें उससे क्या उम्मीद है. यह आईपीएल में उसका केवल तीसरा मैच है. वह अभी उपमहाद्वीप में अपने पांव जमा रहा है विशेषकर आईपीएल में जिसमें छोटी सी गलती भी आपको मुश्किल में डाल सकती है. सोर्स-भाषा