केकेआर के सामने हैदराबाद होगी क्वॉलीफायर में चुनौती, तो एलिमिनेटर में राजस्थान को करना होगा इस टीम का सामना, जानें प्लेऑफ का पूरा समीकरण

नई दिल्लीः आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता के बीच मैच बारिश के हत्थे चढ़ने के कारण ही धुल गया है. और दोनों ही टीमों को एक-एक प्वाइंट के साथ खुश होना पड़ा है. लेकिन संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है. केकेआर पहली पोजिशन पर  और राजस्थान तीसरे नंबर पर आ गई है.  हैदराबाद और रॉयल्स के बराबरी के अंक होने के बावजूद हैदराबाद को नेट रनरेट में फायदा मिला है. 

इसके साथ ही सीजन की टॉप-4 टीमें भी फाइनल हो गई है. जिसमें केकेआर, हैदराबाद, राजस्थान और आरसीबी है. जो क्वॉलीफायर-1, एलिमिनेटर और क्वॉलीफायर-2 में करो या मरो की स्थिति में मैच खेलती नजर आएगी. ऐसे में अब होने वाले टीमों के बीच मैच भी तय हो गए है. पहले और दूसरे नंबर पर फिनिश करने वाली टीम के बीच क्वॉलीफायर खेला जाएगा. क्वॉलीफायर-1 का मैच 21 मई को खेला जाएगा. जबकि तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम एलिमिनेटर में आमने-सामने होगी. एलिमिनेटर 22 मई को खेला जाएगा. 

तीसरे और चौथे स्थान पर होने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा. दोनों टीमें 22 मई को आमने-सामने होगी. जहां जीतने वाली टीम को क्वालीफाई-2 में खेलना होगा. मैच 24 मई को खेला जाएगा. उसका सामना क्वालीफाई-1 में हारने वाली टीम से होगा. जहां जीतने वाली टीम फाइनल में क्वॉलीफायर-1 में जीतने वाली से भीड़ेगी. फाइनल एम चिद्दंबरम में 26 मई को खेला जाएगा.