Hardik Pandya: मुझ पर और खिलाड़ियों से दो-तीन गुना अधिक जिम्मेदारी, भारत-पाक मैच से पहले हार्दिक ने बताई टीम में खुद की भूमिका

नई दिल्लीः पिछले मुकाबले के रद्द होने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच आज सुपर-4 में  महामुकबाला खेला जाना है. ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. जहां बांगलादेश के खिलाफ सुपर-4 का अपना पहला मुकाबला जीत कर आ रही पाकिस्तान की नजर मैच जीतकर फाइनल में जगह पक्की करने पर रहेगी. जबकि भारत आज मुकाबले को अपने नाम कर खिताबी दावेदारी पेश करना चाहेगा. 

इससे पहले ही टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया है. खिलाड़ी ने कहा कि कि एक ऑलराउंडर के तौर पर उनका वर्कलोड एक स्पेशलिस्ट बैटर या बॉलर की तुलना में दोगुना या कभी कभार तिगुना भी हो जाता है और इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता. बतौर आलराउंडर मेरा वर्कलोड किसी भी खिलाड़ी से दोगुना या तिगुना है. 

ऑलराउंडर होने के नाते अधिक दबाव- हार्दिक
जब टीम का एक बल्लेबाज क्रीज पर जाकर अपनी बल्लेबाजी खत्म करके आता है तो उसका काम खत्म हो गया होता है. जबकि एक आलराउंडर के तौर पर खेल रहे खिलाड़ी को गेंदबाजी भी करनी होती है. और जब बात आती है टीम में गेंदबाजी की तो ये परिस्थिति पर निर्भर करता है. कि मुझे कितने ओवर गेंदबाजी करनी चाहिए और कितने नहीं. अगर टीम को पूरे 10 ओवर की जरूरत है तो मैं पूर्ण रूप से सारे ओवर डालूंगा. 

खुद पर भरोसा होना बेहद जरूरी- उपकप्तान
खिलाड़ी ने आगे कहा कि मेरा हमेशा ही मानना रहा है कि मैं खुद को सफल होने का मौका देता हूं. आप जिस प्रकार से भी मैदान में खेल रहे हो लेकिन खुद को आपको समर्थन करना चाहिए. कि आप दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हो यह आपकी सफलता की गारंटी नहीं है, लेकिन यह आपको सफल होने के लिए प्रेरित करता है. इसलिए हमेशा खुद का समर्थन करें.

भारत-पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला बारिश के चलते बेनतीजा रहा था मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 266 रन बनाये थे इसके बाद बारिश के लगातार दौर के चलते मुकाबले को आगे नहीं बढ़ाया जा सका. और मैत को रद्द करना पड़ा था. ऐसे में आज का मुकाबला दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.