एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को आमने सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, ड्रॉफ्ट शेड्यूल तैयार

नई दिल्लीः एशिया कप 2023 सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जा सकता है. एशिया कप 2023 के शेड्यूल की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन इसे जल्द ही जारी किया जा सकता है. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाईब्रीड मॉडल में होगा. 

मिली जानकारी के मुताबिक टूर्नामेंट के 4 मैच मैच पाकिस्तान में और बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का आगाज 31 अगस्त से होगा. मिली जानकारी के मुताबिक भारत-पाकिस्तान के बीच कैंडी में 2 सितंबर को मैच खेला जाएगा. एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान के मुल्तान में खेला जाएगा. 

वहीं फाइनल मैच 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा. अगर दोनों टीमें जीत के साथ आगे बढ़ती हैं तो 10 सितंबर को कैंडी में फिर से भिड़ेंगे. बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच 3 सितंबर को लाहौर में मैच खेला जाएगा. इसके बाद श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 5 सितंबर को मुकाबला होगा. यह मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा

भारत, पाकिस्तान और नेपाल को ग्रुप ए मेंः
टूर्नामेंट में कुल 13 मैच खेले जाएंगे. मैचों की शुरुआत भारत के टाइम के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे से होगी. टीमों को दो ग्रुप्स में बांटा गया है. भारत, पाकिस्तान और नेपाल को ग्रुप ए में रखा गया है. वहीं श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है. ग्रुप ए और बी की टॉप चार टीमों को सुपर फोर स्टेज में जगह मिलेगी. इसके बाद सुपर फोर की टॉप दो टीमों को फाइनल में जगह मिलेगी.