मछुआरों की रिहाई के लिए भारतीय दूतावास ईरानी अधिकारियों के संपर्क में: मुरलीधरन

तिरुवनंतपुरम : केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत सरकार ईरानी नौसेना अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिये गये भारतीय मछुआरों की रिहाई सुनिश्चित करने को लेकर ईरानी अधिकारियों के संपर्क में है.

गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अजमान से मछली पकड़ने निकले केरल के सात, तमिलनाडु के तीन और अरब के एक नागरिक अनजाने में ईरान की जल सीमा में प्रवेश कर गये थे, जिसके बाद ईरान के नौसेना अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

ईरानी अधिकारियों से किया संपर्क: 

मुरलीधरन ने अंचुथेंगु के पास एक चर्च में केरल के मछुआरों के रिश्तेदारों से मुलाकात की और कहा कि ईरान में मछुआरों की हिरासत के बारे में सूचित किए जाने के तुरंत बाद विदेश मंत्रालय ने ईरान में भारतीय दूतावास के माध्यम से ईरानी अधिकारियों से संपर्क किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत भारत सरकार के पास इस तरह के मामलों को लेकर भारतीय नागरिकों की रिहाई सुनिश्चित करने का अनुभव है.

ईरान के मामले में कोई व्यवस्था नहीं:

मंत्री ने कहा कि भारत सरकार के पास ऐसे मुद्दों के समाधान के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ स्थायी समाधान है, लेकिन ईरान के मामले में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है. हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया, "हम समाधान ढूंढ लेंगे. सोर्स भाषा