VIDEO: उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ बोले- सहकारिता से पूरे देश का हो सकता है विकास

जोधपुर: उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जोधपुर के दौरे पर है. पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव में उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शिरकत की. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का उद्बोधन कि सहकारिता से पूरे देश का विकास हो सकता है. यूएई राष्ट्र में 14 फरवरी को सबसे बड़ा मंदिर बनकर तैयार हुआ है. इसका मुख्य कारण आर्थिक शक्ति को जाता है. को-ऑपरेटिव मूवमेंट महाराष्ट्र और गुजरात को आगे ले जाता है. यूरोपीय देशों में सबसे बड़ी खेती को-ऑपरेटिव से होती है. खेती और उद्योग के साथ क्वालिटी लाइफ जीते है. हमें रिकॉर्ड बिजनेस करने के संकल्प के साथ आगे बढ़ना है.

20 साल से गुजरात में वाइब्रेंट गुजरात हो रहा है:
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि 20 साल से गुजरात में वाइब्रेंट गुजरात हो रहा है. अधिकारी एवं सरकार उद्यमियों के पास जाते है. गुजरात की सारी पॉलिसी मंगवाई है. हम गुजरात से अधिक सुविधाएं उद्यमियों को देंगे तो यहां व्यापार बढ़ेगा.

इंफ्रास्ट्रक्चर की नहीं रखी जाएगी कोई कमी:
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर की कोई कमी नहीं रखी जाएगी. राजस्थान के प्रवासी व्यापारियों के पास जाएंगे. कम से कम एक उद्योग लगाने की अपील करेंगे. सरकार उनको सुविधाएं देगी. वास्तविक जमीनी धरातल पर उतारते हुए बड़ा सम्मलेन करेंगे. उद्योगों के लिए जमीन की कोई कमी नहीं रखी जाएगी. अगले 5 सालों में राम राज्य आपको नजर आएगा. आप रास्ता बताइए हम काम करने के लिए तैयार है.