Jaipur News: अब एसएमएस में दूर होगी "सेक्सुअल-वीकनेस" ! देश-दुनिया में नजीर बनेगा SMS का स्किन डिपार्टमेंट; करीब सात करोड़ रुपए लागत से बनेगा

जयपुर: नीम हकीम और जड़ी-बूटियों के भरोसे अपनी शारीरिक कमजोरी या गुप्त रोग का तलाश रहे लोगों के लिए उम्मीद भरी खबर है. अब प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में न केवल "सेक्सुअल-वीकनेस" लेकर काउंसलिंग शुरू होगी, बल्कि इसका निशुल्क प्रभावी इलाज भी किया जाएगा.

ये सबकुछ संभव होगा एसएमएस में बनने वाले देश के पहले "इंस्टीट्यूट ऑफ डर्मेटोलॉजी" से....जहां सेक्सुअल वीकनेस, लेजर ट्रीटमेंट, कॉस्मेटिक प्रोसिजसर से कई तरह के चर्म और गुप्त रोगों का इलाज शुरू होगा." लंदन के बाद SMS में दूसरा "इंस्टीट्यूट ऑफ डर्मेटोलॉजी" बनेगा. इसके लिए एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ राजीव बगरहट्टा और स्कीन HOD डॉ दीपक माथुर के निर्देशन में ब्लू प्रिंट तैयार हो गया.  डॉ माथुर के मुताबिक "इंस्टीट्यूट ऑफ डर्मेटोलॉजी" में सुविधाएं होंगी. मरीजों को पांच तरह के लेजर टीटमेंट, कॉस्मेटिक प्रोसिजर, सेक्सुवल वेलबिंग, पीआरपी थैरेपी समेत कई तरह की सुविधाएं मिलेगी. 

 

ये सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस करीब सात करोड़ रुपए लागत से बनेगा:
ऐसे में SMS का स्किन डिपार्टमेंट देश-दुनिया में नजीर बनेगा.  देश के पहले "इंस्टीट्यूट ऑफ डर्मेटोलॉजी" के लिए कवायद तेज हो गई है. ये सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस करीब सात करोड़ रुपए लागत से बनेगा. सीएम घोषणा के क्रिन्यावयन में 2.81 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की है. चरक भवन में सिविल वर्क के लिए पीडब्ल्यूडी को स्वीकृति जारी हुई है.