Jaipur News: RTH Bill पर चिकित्सकों का बवाल, पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान पानी की बौछार की

जयपुर: राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्रदर्शन के दौरान आज लगातार दूसरे दिन डॉक्टर्स और पुलिस के बीच झड़प हो गई. स्टैच्यू सर्किल से विधानसभा की ओर कूच कर रहे डॉक्टर्स और नर्सिंग कर्मियों पर पुलिस ने वाटर कैनन चलाकर तितर-बितर करने की कोशिश की. इससे पहले सोमवार को भी डॉक्टर्स और पुलिस के बीच झड़प हुई थी. 

वहीं दूसरी ओर डॉक्टर्स को राज्यपाल से मिलने का समय भी मिल गया है. ऐसे में अब 5 सदस्यी डॉक्टर्स का दल राजभवन में राज्यपाल से मिलेगा. बिल को रोकने के लिए राज्यपाल से निवेदन करेंगे. वहीं RTH के विरोध में चिकित्सक जनता की दिक्कतें भूल गए हैं. जयपुर समेत प्रदेशभर में चिकित्सा सेवाएं बाधित है. SMS में मेडिकल टीचर्स ने भी अचानक एक दिन के लिए कामकाज बंद कर दिया. जबकि कल दो घंटे का सांकेतिक कार्य बहिष्कार का ऐलान किया था. रेजिडेंट डॉक्टर्स ने भी सुबह से ही सभी जगह कार्य बहिष्कार कर रखा है. आंदोलन के चलते आम यात्री और जनता को परेशानी हो रही है. पुलिस प्रशासन लगातार चिकित्सकों से मुख्य सड़क छोड़ने की अपील कर रहा है. बाकायदा लाउडस्पीकर के जरिए चिकित्सकों से स्वीकृत स्थान पर आंदोलन करने की अपील की जा रही है. 

सरकार की ओर से आज इस बिल को विधानसभा में पेश किया जाएगा:
दरअसल, सरकार की ओर से आज इस बिल को विधानसभा में पेश किया जाएगा. सरकार इस बिल को किसी भी सूरत में पेश करना चाहती है. इधर, आंदोलन कर रहे डॉक्टर भी इस बिल को पास नहीं होने देना चाहते. वहीं डॉक्टरों के विरोध के चलते सरकार ने डॉक्टरों के प्रतिनिधि मंडल को भी बातचीत के लिए बुलाया. पांच डॉक्टरों का प्रतिनिधि मंडल कल विधानसभा पहुंचा जहां उनकी हेल्थ मिनिस्टर परसादी लाल मीणा से बात हुई. यहां डॉक्टरों ने केवल एक ही बात कही और वह बिल वापस लिया जाए. इतनी बात कहकर डॉक्टरों का प्रतिनिधि मंडल वापस आ गया.