Jaisalmer News: आकाशीय बिजली ने ली 86 पशुओं की जान, बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे ली थी शरण, 56 बकरियों और 30 भेड़ों की मौत

जैसलमेर: जिले के नोख कस्बे से 2 किमी दूर सुनसान जगह पर बिजली गिरने से करीब 86 पशुओं की मौत हो गई. घटना सोमवार देर शाम की है जब मौसम बिगड़ा और बारिश चलने लगी. इस दौरान मेघवालों की ढाणी कैंप रोड़ के पास भेड़-बकरियां चराने निकले उमर खान ने अपने पशुओं समेत एक घने पेड़ की शरण ले ली. 

इलाके में करीब 30 मिनट बारिश का दौर चला. इसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली उस पेड़ पर गिरी. बिजली गिरने से उमर खान ज़ोर के झटके से दूर जा गिरा. बिजली से पेड़ के नीचे खड़ी सभी भेड़ बकरियों की मौत हो गई. पशुपालक उमर खान पुत्र सुल्तान खान ने बताया कि वो सोमवार देर शाम को पशुओं के साथ जब वो घर लौट रहा था उसी दौरान बारिश आई. तब उसने बारिश से बचने के लिए पेड़ की शरण ली. उसने बताया कि झटका इतना ज़ोर से लगा कि वो दूर जाकर गिरा. मगर उसके कोई चोट नहीं आई.

 

घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे:
बिजली गिरने से पेड़ का तना जल गया और पेड़ के नीचे खड़ी 56 बकरियों और 30 भेड़ों की मौत हो गई. घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे. इस दौरान नोख थाना पुलिस और तहसीलदार अशोक कुमार भी मौके पर पहुंचे और घटना का मौका मुआयना किया. लोगों ने अधिकारियों से गरीब पशुपालक को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की.