Jalore News: रास्ते के विवाद और भाजपा कार्यकर्ता को गिरफ्तार करने को लेकर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, बंद की दी चेतावनी

जालोर: जिले में बुधवार को रास्ते के विवाद और भाजपा कार्यकर्ता को गिरफ्तार करने को लेकर विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान विधायक जोगेश्वर गर्ग भी प्रदर्शन में शामिल हुए. 

जालोर जिला मुख्यालय पर रास्ते के विवाद को लेकर विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. विधायक जोगेश्वर गर्ग भी प्रदर्शन में शामिल हुये, विधायक जोगेश्वर गर्ग व बीजेपी कार्यकर्ताओं सहित बड़ी संख्या में लोगों ने कलेक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया. धूणीया मठ से शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए बड़ी संख्या में लोग रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे.

ज्ञापन लेकर 45 मिनट तक कलेक्ट्रेट गेट पर विधायक जोगेश्वर गर्ग बीजेपी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के साथ खड़े रहे. ज्ञापन लेने के लिए एडीएम राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल आए, लेकिन वह कलेक्टर को बाहर बुलाने के लिए अड़ गए. बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जेनिया ने भी समझाइश की लेकिन कलेक्टर को बुलाने पर अड़े रहे. कलेक्टर के बाहर नहीं आने पर बिना ज्ञापन दिए ही वापस लौट आए और सड़क पर धरने पर बैठ गए. 

आंदोलनकारियों ने गेट नहीं हटने पर गुरुवार को जालोर बंद करने का भी ऐलान किया:
जालोर में रास्ते के विवाद को लेकर इससे पहले जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर रास्ते से जल्द गेट हटवाने की मांग की थी और गेट नहीं हटाए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी थी. आंदोलनकारियों ने गेट नहीं हटने पर गुरुवार को जालोर बंद करने का भी ऐलान किया है. उनका कहना है कि शहर में गिटको होटल के पास कब्रिस्तान के बीच में से करीब 50 साल से भी ज्यादा समय से एक रास्ता गुजरता है जो आगे खेतों और कई गांवों को भी जोड़ता है. उनका आरोप है कि इस रास्ते पर समुदाय विशेष के लोगों द्वारा रास्ते के बीच दीवार बनाकर गेट लगा दिया है. उनका कहना है कि यहां पर गेट लगने से आगे जिन लोगों का खेत है उनको आवाजाही में परेशानी होगी. उनकी मांग है कि रास्ते पर जो गेट बनाया गया उसे हटाया जाये.