किंग कोहली ने 12000 रन किए पूरे, बने पहले बल्लेबाज, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्लीः चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच पहला मैच खेला गया. जहां चेन्नई ने 6 विकेट से जीत हासिल की.इसके साथ ही टीम ने सीजन के पहले मैच में जीत का खाता खोल लिया है. वहीं दूसरी ओर किंग कोहली ने एक खासा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. बेंगलुरु के विराट कोहली ने पारी में छठा रन बनाते ही टी-20 फॉर्मेट में 12 हजार रन पूरे कर लिए है.

चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में कोहली ने खासा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. बेंगलुरु के विराट कोहली ने पारी में छठा रन बनाते ही टी-20 फॉर्मेट में 12 हजार रन पूरे कर लिए. वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बैटर बने. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक हजार IPL रन भी पूरे कर लिए. वह 12 हजार का मार्क छूने वाले दुनिया के छठे और भारत के पहले ही बैटर बने. टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है. उन्होंने 14,562 रन बनाए हैं.

विराट कोहली के CSK के खिलाफ भी एक हजार रन पूरे हो गए. उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 15वां रन बनाते ही इस रिकॉर्ड को पार किया, उनके अब CSK के खिलाफ 1006 रन हो गए हैं. उनसे पहले शिखर धवन ही चेन्नई के खिलाफ एक हजार रन बना सके थे.

 

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच पहला मैच खेला गया. जहां चेन्नई ने 6 विकेट से जीत हासिल की.इसके साथ ही टीम नेसीजन के पहले मैच में जीत का खाता खोल लिया है.