Player of The Series: प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए चुने गये कुलदीप यादव, 15 हजार डॉलर की मिली प्राइज मनी

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका को हरा खिताब जीत लिया है. टीम ने 8वीं बार खिताब अपने नाम किया है. टूर्नामेंट में इंडिया की ओर से कुलदीप टीम के हीरो रहे. कुलदीप यादव ने टीम के लिए कुल 5 मैचों में 9 विकेट निकले. उन्हें एशिया कप में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है. इसके बाद तो खिलाड़ी पर पैसों की बारिश हो गयी है. खिलाड़ी को करोड़ो की प्राइज मनी के साथ नवाजा गया है.  

टूर्नामेंट में अपने जलवे बिखरने वाले कुलदीपर यादव को शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो नहीं जानता हो. पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप ने 25 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की. कुलदीप ने 43 रन देकर 4 विकेट लिए. इसका नतीजा ये रहा कि खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गये है ऐसे में कुलदीप को प्राइज मनी के तौर पर 15 हजार डॉलर यानी कि करीब 12 लाख रुपए मिले है.
 
मैं पिछले डेढ़ साल से मेहनत कर रहा हूं- कुलदीप
इसके बाद खिलाड़ी ने कहा कि मैं पिछले डेढ़ साल से काम कर रहा हूं. टूर्नामेंट में मेरे इस प्रदर्शन का श्रेय कप्तान रोहित भाई को जाता है. क्योंकि उन्होंने ही मुझे स्पीड पर काम करने को कहा था. जिसका परिणाम आपके सामने है.

बता दें कि खिलाड़ी का प्रदर्शन एशिया कप 2023 में काफी ही अच्छा और काबिलियत तारीफ रहा है. निर्णायक मुकाबलों में खिलाड़ी ने अपनी फिरकी से कमाल दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई है. कुलदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ भी काफी शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 25 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की. कुलदीप ने 43 रन देकर 4 विकेट लिए.