Lava ने स्मार्टफोन से बने भारतीय ध्वज का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली : भारतीय मोबाइल फोन निर्माता ने भारतीय ध्वज के आकार में स्मार्टफोन से बने सबसे बड़े मोज़ेक का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. कंपनी ने यह रिकॉर्ड उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक मॉल में बनाया. यह रिकॉर्ड लावा ब्लेज़ 2 स्मार्टफोन का उपयोग करके हासिल किया गया था. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के एक आधिकारिक निर्णायक रिकॉर्ड को सत्यापित करने के लिए वहां मौजूद थे और प्रमाणित किया कि स्मार्टफोन की विशेषता वाला मोज़ेक वास्तव में एक नया विश्व रिकॉर्ड था.

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, लावा इंटरनेशनल के अध्यक्ष और बिजनेस हेड, सुनील रैना ने कहा कि भारत को भारतीय ध्वज के आकार में सबसे बड़ा एनिमेटेड मोबाइल फोन मोज़ेक बनाने का रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखकर हमें बहुत गर्व है. यह राष्ट्र के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर एक श्रद्धांजलि है और अग्नि 2 की सफलता का जश्न है, जिसने इस धारणा को खारिज कर दिया कि भारतीय तकनीकी उत्पाद सफल नहीं हो सकते. हमें यह कीर्तिमान स्थापित करने पर गर्व है.

लावा ने यह श्रृंखलाएं की लॉन्च

लावा इंटरनेशनल की विनिर्माण और मरम्मत सुविधा नोएडा में उपलब्ध होगी. 31 अगस्त, 2021 तक, विनिर्माण सुविधा में प्रति वर्ष 42.52 मिलियन फीचर फोन समकक्ष हैंडसेट की कुल उत्पादन क्षमता होने का दावा किया गया है. घरेलू स्मार्टफोन कंपनी लावा ने हाल ही में लावा अग्नि 2, लावा ब्लेज़ 5जी और लावा युवा 2 प्रो सहित स्मार्टफोन की एक विस्तृत श्रृंखला लॉन्च की है. काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, लावा ने 2023 की दूसरी तिमाही के दौरान साल-दर-साल 53% की वृद्धि दर्ज की.