Lexus LC 500h लिमिटेड एडिशन हुई लॉन्च, जानिए लग्जरी ​कार के स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : जापानी ऑटोमेकर लेक्सस ने आज लेक्सस LC 500h लिमिटेड एडिशन के लॉन्च की घोषणा की है. लग्जरी स्पोर्ट्स कूप सीमित इकाइयों में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 2.50 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है. सीमित संस्करण एलसी 500एच ग्रिल पर जेट-ब्लैक हाइलाइट्स के साथ विशेष 'हकुगिन' बाहरी रंग में उपलब्ध होगा.

लेक्सस LC 500h के स्पेसिफिकेशन: 

लेक्सस का कहना है कि वायुगतिकी में सुधार किया गया है. इसमें फ्रंट बम्पर कैनार्ड और रियर फिक्स्ड कार्बन एयरो-प्रेरित विंग मिलता है. स्पोर्ट्स कूप पारंपरिक चीनी मिट्टी के शिल्प कौशल से प्रेरित है और हकुगिन के अनूठे प्रभाव में मैट फिनिश के साथ एक शुद्ध सफेद बेस रंग है जो साटन लाह टॉपकोट के साथ सील किया गया है जो रंग की चमक को बढ़ाता है. कार में मल्टी-स्पोक 21-इंच एल्यूमीनियम पहिये हैं जो प्रदर्शन-उन्मुख टायरों में लिपटे हुए हैं. इसमें काची-ब्लू इंटीरियर के साथ एक लिमिटेड एडिशन स्कफ प्लेट भी मिलती है, जो पारंपरिक जापानी इंडिगो ब्लू से ली गई है. कार में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नया 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है.

फीचर्स में 12-स्पीकर साउंड सिस्टम, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले, हवादार फ्रंट सीटें, एम्बिएंट लाइटिंग, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल हैं. लेक्सस एलसी 500एच सीमित संस्करण मल्टी-स्टेज हाइब्रिड ट्रांसमिशन के साथ 3.5-लीटर, वी6 हाइब्रिड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है. इंजन 295 बीएचपी और 350 एनएम टॉर्क पैदा करता है जबकि इलेक्ट्रिक मोटर 177 बीएचपी और 300 एनएम विकसित करता है. कंपनी ने यह भी कहा कि लेक्सस एलसी 500एच विलासिता, नवाचार और प्रदर्शन के प्रति लेक्सस के समर्पण की पराकाष्ठा का प्रतिनिधित्व करता है, साथ ही विद्युतीकरण के प्रति प्रतिबद्धता का भी उदाहरण देता है.