Maharashtra: ठाणे में बड़ा हादसा, 40 मंजिला इमारत की लिफ्ट टूटने से 7 लोगों की मौत

मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे के बालकुम इलाके में एक भीषण हादसा सामने आया है. यहां एक लिफ्ट गिरने से सात मजदूरों की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में बनकर तैयार हुई इस बिल्डिंग की छत पर वॉटरप्रूफिंग का काम हो रहा था. ये हादसा उस समय हुआ जब 40 मंजिला इमारत से मजदूर काम करके नीचे आ रहे थे. 

हादसे की जानकारी मिलने बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन और राहत बचाव की टीमें मौके पर पहुंच कर, राहत बचाव का काम शुरू कर दिया. हादसे में घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में एडमिट करवाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. ठाणे नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक, लिफ्ट में कुल सात मजदूर सवार थे और उन सभी को मृत घोषित कर दिया गया है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना में मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. 

    

शुरुआती जांच के मुताबिक हादसा लिफ्ट की रस्सी टूटने की वजह से हुआ:
वहीं हादसे के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. सूचना मिलने के बाद मौके पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत बचाव का काम शुरू कर दिया. इस हादसे सभी मृतक मजदूर थे. हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच के मुताबिक हादसा लिफ्ट की रस्सी टूटने की वजह से हुआ.