Alwar News: गौ तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 39 गौवंशों को कराया मुक्त; 4 आरोपी गिरफ्तार

अलवर: अलवर जिले की लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस ने दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस-वे पर गौतस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर गौकशी के लिये ले जाई जा रही 39 गौवंशों को मुक्त कर चार गौतस्करों को गिरफ्तार किया है. 

अलवर एसपी आनन्द शर्मा व लक्ष्मणगढ़ एसएचओ श्रीराम मीना ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस के द्वारा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर नाके बनाकर सदिग्ध वाहनों की सघन जांच की जा रही है. नाकाबंदी के दौरान दौसा की ओर आ रहे एक आयशर केन्ट्रा को रोककर तलाशी ली तो केन्ट्रा में ठूस ठूस कर गौवंश भरे हुए मिले. 

वहीं पुलिस ने गौतस्करों के दूसरे वाहन ट्रक में भी गौवंश मिले. पुलिस ने बताया कि पुलिस से भागने के फिराक में तस्करों का एक वाहन एक्सप्रेस वे के मिडिएटर पर जा पलटा. पुलिस ने दोनों वाहनों की तलाशी ली तो एक वाहन में 21 तथा दूसरे वाहन में 18 वाहन गौवंश भरे हुए मिले. जिनमें 7 गौवंश मृत हालत में मिले. 

वहीं पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से वाहनों में फंसे गौवंशो को बाहर निकाला. इधर पुलिस ने मामले में चार गौतस्करों को गिरफ्तार कर लिया और वाहनों में मिले गौवंशों को सुधासागर गौशाला भिजवाया तथा मृत गौवंशो का पोस्टमार्टम करवाकर कर उन्हें दफनाने की प्रकिया की जा रही है.