Pratapgarh News: मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 13 लाख रुपए का डोडा चूरा बरामद

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ पुलिस ने अफीम डोडा चूरा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 13 लाख रुपए का अफीम डोडा चूरा जप्त किया है. पुलिस ने तस्करी के काम में ली जा रही स्कार्पियो गाड़ी को भी जप्त कर लिया है. हालांकि इस दौरान तस्कर मौके का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

सुहागपुरा थाना अधिकारी इंद्रजीत परमार ने बताया कि जिले में इन दिनों एसपी अमित कुमार के निर्देशन में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर झन्या पुल के निकट नाकाबंदी की जा रही थी तभी प्रतापगढ़ की ओर से एक स्कॉर्पियो गाड़ी तेज गति से आई हुई दिखाई दी. 

सामने पुलिस नाकाबंदी को देखकर चालक तेजी से गाड़ी को मुडा कर हंगरी खेड़ा के कच्चे रास्ते पर ले गया. पुलिस टीम ने तत्काल स्कॉर्पियो गाड़ी का पीछा किया लेकिन तस्कर गाड़ी को जंगल में छोड़कर भाग निकला. पुलिस ने काफी तलाश की लेकिन वह हाथ नहीं आया. 

स्कॉर्पियो गाड़ी में तलाशी लेने पर उसमें 13 कट्टों में अफीम डोडा चूरा भरा हुआ मिला जिसका वजन किया गया तो 254 किलोग्राम था. डोडा चूरा को पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत जप्त कर लिया साथ ही तस्करी के काम में ली जा रही स्कॉर्पियो गाड़ी को भी जप्त किया. बरामद अफीम डोडा चूरा की कीमत 13 लाख रुपए बताई जा रही है.