त्योहारी खरीदारी से चमके बाजार, राखी-मिठाइयों के सजे स्टॉल, बाजार में बिक रहीं 10 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक की राखियां

जोधपुर: रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर जोधपुर के विभिन्न क्षेत्रों में राखी के बाजार सज चुके है. अलग-अलग तरह की राखियों जो बाजार है वह सजने के साथ ही सरदारपुरा, त्रिपोलिया और राखी बाजार में अलग-अलग तरह की राखियों की धूम मची हुई है. 

बात करें तो 10 रूपए से लेकर 500 व हजार 1000 रूपए तक की राखियां बाजारों में बिक रही है. बाजारो में ग्राहकों की भी रोनक नजर आने लगी है. वही राखी में अब कुछ दिन का ही समय शेष रह गया है. ऐसे में कारोबारियों को भी राखी के अंतिम दिन तक अच्छे व्यापार की उम्मीद है. वहीं बाजारों में इस बार भी चाइनीज राखियों से इस बार व्यापारियों ने दूरी बनाई हुई है.

राजस्थान के अन्य जिलों की तरह सूर्य नगरी जोधपुर में भी राखी के त्यौहार को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. जोधपुर के भीतरी क्षेत्र के बाजार जहां अलग तरह की राखियों से गुलजार है वहीं दूसरी ओर जोधपुर के शोरूम कल्चर में भी महंगी राखियों ने अपना स्थान बनाया है सोने चांदी की राखियों से लेकर हैंडीक्राफ्ट उत्पादों के साथ-साथ नए जमाने की आधुनिक राखियां भी शामिल है,  जिनमें मिक्की माउस से लेकर चाचा चौधरी और अन्य कई तरह की राखियां बाजार में आ चुकी है.

उसके अलावा रक्षाबंधन के अवसर पर भाइयों द्वारा अपनी बहनों को तोहफे देने की परंपरा चल रही परंपरा के चलते आकर्षित गिफ्ट भी बाजारों में उतारे गए हैं. जोधपुर के घंटाघर, त्रिपोलिया, सर्राफा बाजार सरदारपुरा, शास्त्री नगर और सोजती गेट के क्षेत्र में राखी की दुकानों पर खरीदारी का दौर भी शुरू हो गया है. वही रक्षाबंधन को लेकर बहनो में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. बडी संख्या में बहने बाजारो में राखिया खरीदने के लिए पहुंच रही है.