IND vs AUS: हमने इस दौरे के बारे में जो सोचा था, इंदौर में उसका दोगुना हासिल किया- Andrew McDonald

अहमदाबाद: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने स्वीकार किया है कि भारतीय टीम को घरेलू परिस्थितियों में चुनौती देने के लिए ‘पूरी तरह से संपूर्ण (परफेक्ट)’ होना जरूरत होता है और उनकी टीम ने इस दौरे के बारे में जो सोचा था उसके मुकाबले इंदौर टेस्ट में दोगुना अधिक हासिल किया.

चार मैचों की श्रृंखला के शुरुआती दो टेस्ट को तीन दिनों के अंदर हार कर बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला गंवाने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंदौर टेस्ट मैच में शानदार वापसी की. टीम ने पहली गेंद से ही स्पिनरों की मददगार पिच पर भारत को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी.

मैच में उस संपूर्णता के करीब रहे:
मैकडॉनल्ड ने ‘ईएसपीन क्रिकइंफो’ से कहा कि आप जब भारत में खेलते हैं तो सफलता के लिए आपको संपूर्णता (परफेक्शन)  हासिल करनी होती है उसके आसपास होना पड़ता है. मुझे लगता है 11 रनों के भीतर छह विकेट गंवाने के अलावा हम उस मैच में उस संपूर्णता के करीब रहे. मैकडॉनल्ड ने कहा कि टीम के मुख्य खिलाड़ी उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में खेलने के बारे में सीख रहे है और इससे भविष्य में उन्हें बड़ी सफलता मिलेगी.

इंदौर में टीम को किस्मत का भी साथ मिला: 
उन्होंने कहा कि उपमहाद्वीप में हर खिलाड़ी की यात्रा कही से शुरू होती है और मुझे विश्वास है कि खिलाड़ियों का एक समूह है, जो अगली बार अधिक अनुभव के साथ यहां आयेगा और चुनौतियों के लिए तैयार होगा. उपमहाद्वीप के इस भाग (भारत) में अन्य हिस्सों की तुलना में अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अगर एक सत्र में टीम ने खराब क्रिकेट नहीं खेला होता तो ऑस्ट्रेलिया के बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतने का मौका होता. उन्होंने कहा कि इंदौर में टीम को किस्मत का भी साथ मिला.

इस मुकाबले को जीतने में बड़ा योगदान है: 
कोच ने कहा कि मार्नुस (लाबुशेन) नो बॉल पर बोल्ड हुए थे. इसके अलावा हमने अवसरों को भी बखूबी भुनाया. उस्मान (ख्वाजा) ने उड़ते हुए कैच लपका.  लेग स्लिप पर (स्टीव) स्मिथ के कैच ने इस मुकाबले को जीतने में बड़ा योगदान है. दिल्ली टेस्ट से यदि हम तुलना करें तो स्मिथ ने पहली स्लिप और मैट रेनशॉ ने लेग स्लिप पर एक-एक कैच टपका दिया था. एक घंटे के खराब खेल से हमने सब कुछ गंवा दिया.  अच्छा क्रिकेट खेलने के बावजूद हमें इसकी कीमत टेस्ट मैच गंवा कर चुकानी पड़ी. उन्होंने कहा, कि इस दौरे के लिए हमने जो सोचा था इंदौर में उसका दोगुना हासिल करने में सफल रहे. सोर्स-भाषा