Mercedes-AMG G 63 'ग्रैंड एडिशन' भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने भारत में 4 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर सीमित-संचालित एएमजी जी 63 'ग्रैंड एडिशन' लॉन्च किया है. हालाँकि, भारी बैंक बैलेंस होना ही एकमात्र ऐसी चीज़ नहीं है जो आपको यह अति-दुर्लभ लक्जरी एसयूवी दिलाएगी. भारतीय बाजार में लाई गई मर्सिडीज-एएमजी जी 63 ग्रैंड एडिशन की 25 इकाइयां केवल मौजूदा मर्सिडीज-मेबैक, मर्सिडीज-एएमजी और एस-क्लास ग्राहकों के लिए विशेष आवंटन के लिए उपलब्ध होंगी.

Mercedes-AMG G 63 के स्पेसिफिकेशन: 

जी 63 ग्रैंड संस्करण का वैश्विक उत्पादन 1,000 इकाइयों तक सीमित है. मर्सिडीज-बेंज का दावा है कि लक्जरी प्रदर्शन एसयूवी के विशेष संस्करण संस्करण की डिलीवरी Q1 2024 से शुरू होगी. नियमित जी 63 की तुलना में बदलावों की बात करें तो, ग्रैंड संस्करण में एएमजी लोगो और मर्सिडीज लोगो एक विशेष कालाहारी गोल्ड मैग्नो शेड में , 1979 के पहले जी मॉडल से एसयूवी की सीधी वंशावली का पता लगाता है. 

यह विशेष मॉडल एक विशेष नाइट ब्लैक मैग्नो शेड में तैयार किया गया है जिसमें सोने के रंग के विवरण एक रोमांचक दृश्य कंट्रास्ट बनाते हैं. आगे और पीछे के बंपर में इनले, सामने अंडरराइड सुरक्षा, स्पेयर व्हील इनले पर मर्सिडीज का प्रतीक और स्पेयर व्हील रिंग भी कालाहारी गोल्ड मैग्नो में तैयार किए गए हैं. विशेष मॉडल में 22-इंच एएमजी फोर्ज्ड व्हील लगे हैं, जिसमें टेक गोल्ड में क्रॉस-स्पोक डिज़ाइन के साथ मैट ब्लैक सेंट्रल लॉकिंग नट और टेक गोल्ड में एक मर्सिडीज स्टार भी है.

Mercedes-AMG G 63 का इंटीरियर: 

मर्सिडीज-एएमजी जी 63 "ग्रैंड एडिशन" के इंटीरियर में बाहर की तरफ दिखने वाले काले और सोने का कंट्रास्ट भी है. वाहन का इंटीरियर रोशन बॉर्डर के साथ काले दरवाजे की चौखट पर "एएमजी" प्रतीक के साथ स्वागत करता है. सीटें जी मैनुफेक्टुर काले नप्पा चमड़े से बनी हैं और विषम सोने की सिलाई के साथ. सोने के एएमजी लोगो और सोने की किनारी वाली पट्टिकाएं बैकरेस्ट में स्थापित की गई हैं. फर्श मैट भी काले रंग में तैयार किए गए हैं और सोने की सिलाई से सजाए गए हैं.

एएमजी जी 63 ग्रैंड एडिशन पूरी तरह से तय कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है, जिसमें पेंट, इंटीरियर और मिश्र धातु शामिल हैं. G 63 ग्रैंड एडिशन को पावर देने वाला वही 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन है जो 577 hp की अधिकतम पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. ऑल-व्हील ड्राइव मानक है, एसयूवी में 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की गति और 220 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति होने का दावा किया गया है.