Microsoft LinkedIn लाएगा एक नया एआई टूल 'लिंक्डइन कोच'

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट लिंक्डइन सहित अपने सभी उत्पादों और सेवाओं में एआई को शामिल कर रहा है. ऐसा कहा जाता है कि पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफ़ॉर्म एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) टूल पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को नौकरियों को देखने और आवेदन करने में मदद करेगा.

टूल को लिंक्डइन कोच कहा जा सकता है और कथित तौर पर कंपनी इसका परीक्षण कर रही है. टोल का उद्देश्य एप्लिकेशन प्रक्रियाओं के माध्यम से उपयोगकर्ताओं का समर्थन करना, उन्हें नए कौशल सिखाना और प्लेटफ़ॉर्म पर नेटवर्किंग में मदद करना है. इस फ़ीचर को सबसे पहले ऐप शोधकर्ता नीमा ओवजी ने देखा था, जिन्होंने ट्विटर पर एक छवि साझा की थीख् उन्होंने फ़ीचर के नाम और कार्यप्रणाली का सुझाव दिया था.

ऐसे काम करेगा 'एआई कोच':

स्क्रीनशॉट में लिखा है कि लिंक्डइन कोच का परिचय. नौकरियों के लिए ऐप्पल, नए कौशल सीखें और अपने नेटवर्क से जुड़ने के और तरीके खोजें, यह सब एआई की शक्ति द्वारा समर्थित है. प्लेटफ़ॉर्म एक स्पष्टीकरण भी देता है जिसमें कहा गया है कि कोच नया है, और इससे चीज़ें ग़लत हो सकती हैं. चैटबॉट कोच कैसे काम करता है. जैसे सवालों के जवाब दे सकता है, या माइक्रोसॉफ्ट की संस्कृति के बारे में बता सकता है. 'द वर्ज' को भेजे गए एक ईमेल में, लिंक्डइन के प्रवक्ता अमांडा पुर्विस ने कहा कि कंपनी प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हमेशा नए तरीके तलाश रही है. पुर्विस कहते हैं कि कंपनी के पास जल्द ही साझा करने के लिए और भी बहुत कुछ होगा.

लिंक्डइन के एआई टुल: 

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाला लिंक्डइन उन उत्पादों में से एक है जहां प्रौद्योगिकी दिग्गज एआई चैटबॉट्स को शामिल कर रहा है. फिलहाल, कंपनी ने बिंग चैट को ऑफिस सूट, विंडोज, माइक्रोसॉफ्ट एज और गिटहब में पेश किया है.

लिंक्डइन पहले से ही एक एआई चैटबॉट का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं के बारे में तुरंत पोस्ट लिख सकता है. फिर इन पोस्ट को उनके नेटवर्क के साथ अपडेट के रूप में साझा किया जा सकता है. एक लिंक्डइन पोस्ट में, लिंक्डइन के उत्पाद निदेशक केरेन बारुच ने कहा कि कंपनी सदस्यों के लिए सीधे लिंक्डइन शेयर बॉक्स के भीतर जेनरेटिव एआई का उपयोग करने के तरीके का परीक्षण करना शुरू कर रही है.

लिंक्डइन ने मार्केटर के लिंक्डइन पेज और अभियान प्रबंधक सेटिंग्स के डेटा के आधार पर विज्ञापन की कई प्रतियों का सुझाव देने के लिए पहले से ही एक एआई-संचालित टूल पेश किया है. एक एआई चैटबॉट भी है जो उपयोगकर्ता प्रोफाइल और नौकरी विवरण के लिए सामग्री तैयार कर सकता है.