Sawai Madhopur News: तारनपुर में टूटी मोरेल बांध नहर, 50 बीघा से अधिक किसानों की फसलों में भरा पानी

सवाई माधोपुर: सिंचाई विभाग के द्वारा मोरेल बांध नहर की मरम्मत और साफ सफाई नहीं करवाई गई जिसके चलते बुधवार अलसुबह तारनपुर गांव के पास मोरेल बांध की नहर ओवरफ्लो होकर टूट गई जिसके चलते किसानों की 50 बीघा से अधिक सरसों की फसल में पानी भर गया. किसानों को जैसे ही नहर के टूटने की खबर मिली तब सैकड़ो किसान अपनी फसलों को संभालने के लिए खेतों की तरफ दौड़ पड़े और टूटी हुई नहर को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया.

पीड़ित किसान हुकुमकेश टाटू, प्रसादी मीना,लक्ष्मण मीणा आदि किसानों ने बताया कि सिंचाई विभाग के द्वारा मोरेल बांध नहर की साफ सफाई और मरम्मत नहीं करवाई गई. जबकि नहर खोलने से पहले किसानों ने नहर की साफ सफाई की मांग की थी. परंतु किसानों की मांगों को नजर अंदाज करते हुए सिंचाई विभाग के द्वारा नहरों में पानी छोड़ दिया. 

जिसके चलते मोरेल बांध नहर आए दिन ओवरफ्लो होकर टूट रही है और किसने की फसलों को बर्बाद कर रही है. किसानों ने बताया कि अचानक नहर के टूटने करीब आधा दर्जन से अधिक किसने की 50 बीघा से अधिक भूमि में खड़ी सरसों की फसल में पानी भर गया जिस खेत जलमग्न हो गए और फसल खराब होने का अंदेशा बना हुआ है.