सबसे महंगा Apple iPhone बिका 1.3 करोड़ में, टूटे कई रिकॉर्ड

नई दिल्ली : एपल आईफोन 14 प्रो मैक्स शीर्ष स्टोरेज के साथ एपल इंडिया के ऑनलाइन स्टोर पर 1,89,900 रुपये में बिकता है. हालाँकि, एक दुर्लभ 16 साल पुराने एपल आईफोन ने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नीलामी में लगभग 1,29,80,000 रुपये की कमाई की है. 

अब तक दुनिया का सबसे महंगा ओरिजिनल एपल आईफोन 63,000 डॉलर की रिकॉर्ड कीमत पर बिका था, जो अब इससे भी आगे निकल गया है. 16 साल पुराने रिकॉर्ड तोड़ने वाले एपल आईफोन को जो चीज इतनी दुर्लभ बनाती है, वह है स्टोरेज. 

आईफोन के विकल्प:

जो लोग नहीं जानते उनके लिए, 16 साल पहले एपल आईफोन मूल रूप से दो स्टोरेज विकल्पों 4जीबी और 8जीबी में उपलब्ध था. 4जीबी स्टोरेज मॉडल को कंपनी ने बंद कर दिया था क्योंकि 8जीबी मॉडल कहीं अधिक लोकप्रिय था और कंपनी ने एक उच्च 16जीबी क्षमता वाला वैरिएंट भी पेश किया था. 4जीबी स्टोरेज वाले मूल एपल आईफोन बहुत सीमित संख्या में बनाए गए हैं और एक सीलबंद बॉक्स के साथ मिलना एक बहुत ही दुर्लभ बात है. 4जीबी स्टोरेज वाले $499 के मूल एपल आईफोन का मालिक आईफोन लॉन्च होने पर मूल इंजीनियरिंग टीम का हिस्सा था.

नया रिकॉर्ड किया दर्ज: 

नया रिकॉर्ड तोड़ने वाला एपल आईफोन जून में एलसीजी नीलामी द्वारा नीलामी के लिए रखा गया था और उस समय, नीलामी घर को उम्मीद थी कि दुर्लभ आईफोन लगभग 82 लाख रुपये में बिकेगा. एलसीजी नीलामी के संस्थापक मार्क मोंटेरो ने पिछले महीने कहा था, "हमारी हालिया रिकॉर्ड-सेटिंग बिक्री और इस तथ्य के आधार पर कि 4 जीबी मॉडल शायद 8 जीबी संस्करण की तुलना में 20 गुना दुर्लभ है, अगर यह एक नया रिकॉर्ड बिक्री मूल्य स्थापित करता है तो हमें आश्चर्य नहीं होगा.