Musk-Zuckerberg की लड़ाई को X पर किया जाएगा लाइव स्ट्रीम, आय जाएगी चैरिटी में

नई दिल्ली : एक्स के मालिक एलन मस्क ने आज घोषणा की है कि मेटा के सीईओ के साथ उनकी लड़ाई को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा, जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था. दोनों टेक दिग्गजों ने पिछले महीने ऑनलाइन दुनिया में आग लगा दी थी जब उन्होंने पिंजरे की लड़ाई में एक-दूसरे का सामना करने की चुनौती स्वीकार कर ली थी.

मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि ज़क और मस्क की लड़ाई एक्स पर लाइव-स्ट्रीम की जाएगी. उन्होंने कहा कि लड़ाई से प्राप्त सारी आय दिग्गजों के लिए दान में दी जाएगी. इससे पहले रविवार को, मस्क ने एक्स पर कहा था कि वह "दिन भर वजन उठा रहे थे, लड़ाई की तैयारी खुदको कर रहे थे", और उनके पास वर्कआउट करने का समय नहीं था इसलिए वे काम पर वजन डाल रहें हैं.

Zuck v Musk fight will be live-streamed on 𝕏.

All proceeds will go to charity for veterans.

— Elon Musk (@elonmusk) August 6, 2023

यह होगा युद्ध का एक सभ्य रूप: 

जब एक्स पर एक उपयोगकर्ता ने मस्क से लड़ाई का मुद्दा पूछा, तो मस्क ने जवाब देते हुए कहा कि, यह युद्ध का एक सभ्य रूप है. पुरुषों को युद्ध पसंद है. 51 वर्षीय मस्क और 39 वर्षीय जुकरबर्ग ने राजनीति से लेकर कृत्रिम बुद्धिमत्ता तक हर चीज पर विरोधी विचारों के साथ वर्षों से एक-दूसरे का मुकाबला किया है. लेकिन प्रतिद्वंद्विता तब नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई जब मेटा ने एक नए ऐप थ्रेड्स की घोषणा की, जिसमें ट्विटर के समान सुविधाएं हैं. मज़ाकिया व्यंग्य में मस्क ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से कहा कि वह जुकरबर्ग के साथ पिंजरे की लड़ाई के लिए तैयार हैं.

ज़करबर्ग ने दिया अपने इंस्टाग्राम पर संदेश: 

ज़करबर्ग, जिन्होंने तकनीकी मालिकों के शौकीन होने और मार्शल आर्ट वीडियो पोस्ट करने के चलन का अनुसरण किया है, ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर संदेश के स्क्रीनशॉट और एक प्रतिक्रिया के साथ जवाब दिया कि, "मुझे स्थान भेजें." इस एक्सचेंज ने लड़ाई की कई भविष्यवाणियों के साथ सोशल मीडिया पर खुशी पैदा कर दी है, जुकरबर्ग स्पष्ट पसंदीदा के रूप में उभर रहे हैं. प्रौद्योगिकी पत्रकार टेलर लॉरेन्ज़ ने ट्विटर पर लिखा कि, कृपया भगवान ऐसा होने दें. पॉडकास्टर बेनेट टॉमलिन ने लिखा कि सबसे अच्छा मस्क-जुकरबर्ग केज मैच वह है जिसमें दो आदमी प्रवेश करते हैं और कोई भी आदमी बाहर नहीं जाता है.