Jodhpur News: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 850 किलो गांजा किया बरामद, एक आरोपी को भी किया गिरफ्तार

जोधपुर: जोधपुर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ऑपरेशन शंकर के तहत एक आरोपी को गिरफ्तार कर लगभग 850 किलो गांजा बरामद किया है. बरामद किए गए गांजे की बाजार कीमत करीब 4 करोड़ 30 लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है. 

एनसीबी जोधपुर जोन के जोनल डायरेक्टर घनश्याम सोनी ने बताया कि शहर में लगातार गांजा सप्लाई होने की सूचना मिल रही थी,  इस पर एनसीबी की टीम लगातार नजर बनाए हुई थी. आज एनसीबी की टीम को मुखबिर के जरिए इत्तला मिली कि फिटकासनी गुढ़ा के पास एक युवक बोलोरो पिकअप गाड़ी लेकर आ रहा है जिसमें गांजे की बड़ी खेप है. 

इस पर एनसीबी की टीम ने जोधपुर कमिश्नर पुलिस के साथ मिलकर ऑपरेशन शंकर शुरू किया और पिकअप गाड़ी को रुकवाकर तला.शी ली गई तो उसे गाड़ी में 71 पैकेट गांजा बरामद किया प्रत्येक पैकेट में 5 किलो गांजा था. टीम ने मौके पर ही अनिल कुमार को गिरफ्तार किया. अनिल से पूछताछ में सामने आया कि उसने कुछ देर पहले ही गुड़ा विष्णोईया गांव में अपने एक रिश्तेदार भागीरथ के यहां गांजे की एक खेप उतारी है, 

जिस पर एनसीबी और पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने वहां दबिश थी,  तो भागीरथ के घर से 99 पैकेट बरामद किए गए. इस प्रकार एनसीबी की टीम को कुल 170 पैकेट बरामद किए हैं , जिसमें 850 किलो गांजा बरामद किया गया है और जब्त  किए गए गांजे  की कीमत 4 लाख 4 करोड़ 30 लाख रुपए है. घनश्याम सोनी ने बताया कि यह गांजा उड़ीसा से आया है और जोधपुर के विभिन्न हुक्का बार और इंस्टीट्यूशन संस्थानों में सप्लाई किया जाना था. 

घनश्याम सोनी ने बताया कि जल्द ही एनसीबी की टीम पुलिस कमिश्नरेट टीम के साथ मिलकर विभिन्न इंस्टिट्यूट संस्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई करेगी और हमारा प्रयास होगा कि इसकी मुख्य सप्लायर तक पहुंच जाए,  वहीं एनसीबी की टीम ने भागीरथ की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए हैं.