Nepal helicopter crash: माउंट एवरेस्ट के पास दुर्घटना में 6 लोगों की मौत, 5 शव बरामद

नई दिल्ली : नेपाल में मंगलवार को पहाड़ी इलाके में एक हेलीकॉप्टर रेडार से लापता हो गया था. हेलीकॉप्टर में कुल 6 व्यक्ति (5 यात्री + 1 कप्तान) मौजूद थे. नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने ट्वीट किया कि खोज और बचाव के लिए एल्टीट्यूड एयर हेलीकॉप्टर काठमांडू से रवाना हुआ. वह अब बरामद हो गया है. 

दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर को खोज रहे हेलीकॉप्टर ने दुर्घटनास्थल से पांच शव बरामद किए गए हैं.  त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीआईए) के प्रबंधक कहा कि मनांग एयर एनए-एमवी हेलिकॉप्टर ने सुबह 10:04 बजे सोलुखुम्बु जिले के सुरके हवाई अड्डे से काठमांडू के लिए उड़ान भरी और 10:13 बजे 12,000 फीट से ऊपर की ऊंचाई पर अचानक संपर्क टूट गया.

हेलीकॉप्टर लमजुरा इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ: 

हेलीकॉप्टर सुदूर पहाड़ी सोलुखुम्बु जिले के लिखुपिके ग्रामीण नगर पालिका के लमजुरा इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. टीआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एक विस्तृत रिपोर्ट आना बाकी है क्योंकि बचाव अभियान चल रहा है. पुलिस के अनुसार, हेलीकॉप्टर लमजुरा दर्रे में समुद्र तल से लगभग 3500 मीटर ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

5 शव हुए बरामद: 

रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि दुर्घटना स्थल से पांच शव बरामद किए गए हैं और तलाशी अभियान जारी है. हेलीकॉप्टर में पांच मैक्सिकन नागरिक और पायलट चेत बी गुरुंग सवार थे. 1997 में स्थापित, मनांग एयर काठमांडू में स्थित एक हेलीकॉप्टर एयरलाइन है. यह नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के विनियमन के तहत नेपाली क्षेत्र के भीतर वाणिज्यिक हवाई परिवहन में हेलीकॉप्टरों का संचालन कर रहा है. कंपनी चार्टर्ड सेवाएं प्रदान करती है और व्यक्तिगत सेवाओं जैसे साहसिक उड़ानें हेलीकॉप्टर भ्रमण या अभियान कार्य पर केंद्रित है.