Rajasthan: झाड़ियों में पड़ा मिला नवजात, पुलिस ने बच्चे को अस्पताल में कराया भर्ती

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में आज इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जिले के सालमगढ़ थाना क्षेत्र के परनाला जंगलों में कटीली झाड़ियों के बीच एक नवजात मिला है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात को कब्जे में लेकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. नवजात 4 से 5 घंटे का बताया जा रहा है और पूरी तरह से स्वस्थ है.

सालमगढ़ थाना अधिकारी रमेश अहारी ने बताया कि आज मोबाइल के जरिए सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के परनाला के जंगलों में कटीली झाड़ियों के बीच एक नवजात मिला है. इस पर पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची, यहां पर ग्रामीणों ने बताया कि सुबह वह जंगल से गुजर रहे थे तो झाड़ियों  से रोने की आवाज आई .वहां जाकर देखा तो एक नवजात दिखाई दिया जिसे उन्होंने झाड़ियों के बीच से निकाला. पुलिस ने नवजात को कब्जे में लेकर तुरंत स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया .

अहारी ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों की निगरानी में नवजात पूरी तरह से स्वस्थ है. झाड़ियों में होने की वजह से उसे हल्की खरोच आई है. चिकित्सकों के मुताबिक नवजात 5 से 6 घंटे का है. पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि नवजात को कटीली झाड़ियों में कौन डाल कर गया. अपने कलेजे के टुकड़े को इस तरह झाड़ियों के बीच किस तरह एक मां छोड़ सकती है सवाल बड़ा है.फिलहाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.