Noida: Hindon नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ अलर्ट जारी, करीब 200 लोगों को निकाला गया बाहर

नई दिल्ली : गौतम बौद्ध नगर प्रशासन ने नदी में पानी का बहाव बढ़ने के कारण हिंडन के साथ निचले इलाकों के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की है. यह सूचना अधिकारियों ने रविवार को दी. उन्होंने बताया कि शनिवार को अलर्ट जारी होने के बाद पांच गांवों से लगभग 200 लोगों को निकाला गया और आश्रय घरों में स्थानांतरित कर दिया गया.

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिल्ली की सीमा से लगे जिले में नदी खतरे के निशान 205 मीटर से नीचे बह रही है. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने बताया कि पांच गांवों के लगभग 200 लोगों को निकाला गया है और उन्हें आश्रय घरों में स्थानांतरित कर दिया गया है, जो प्रशासन द्वारा उन्हें आवास, भोजन और स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए स्थापित किए गए हैं.

कुछ दिन पहले यमुना में आई थी बाढ़: 

हिंडन वर्तमान में खतरे के निशान 205 मीटर से नीचे 200 मीटर पर बह रही है, कुमार ने कहा, जो गौतम बौद्ध नगर में बाढ़ राहत कार्य के लिए नोडल अधिकारी भी हैं. यह जिला हिंडन और यमुना नदियों के बीच स्थित है. जिले में हाल ही में यमुना नदी के किनारे बाढ़ देखी गई, जिससे 550 हेक्टेयर निचली भूमि जलमग्न हो गई और हजारों लोग और जानवर प्रभावित हुए.