सूरजगढ़ में बढ़ रहा डेंगू के साथ अन्य मौसमी बीमारियों का प्रकोप, संसाधनों की कमी से मरीज बेहाल

सूरजगढ़ (झुंझुनूं): प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश भर में बेहतर ईलाज व चिकित्सा सुविधा का दावा केवल कागजो में ही नजर आता है. झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ क्षेत्र में सरकार की अनदेखी और दम तोड़ती चिकित्सा व्यवस्था से आम जनता बेहाल हो नजर आ रही है. सूरजगढ़ इलाके के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सको के साथ ही चिकित्सीय सुविधाओं का पूरा टोटा ही नजर आ रहा है. यहां के सरकारी अस्पतालों में ना तो पुरे चिकित्सक है और ना ही मरीजों के लिए पर्याप्त बेड है.  

आपको बता दे की वर्तमान समय में सूरजगढ़ क्षेत्र में मौसमी बीमारियों का प्रकोप नजर आ रहा है. अस्पताल में मरीजों की ओपीडी पांच सौ के करीब चल रही है ऐसे में गंभीर मरीजों को चिकित्सको द्वारा अस्पताल में भर्ती भी किया जा रहा है. ऐसे में यहां मात्र 30 बेड स्वीकृत होने पर मरीज के साथ ही चिकित्सीय स्टाफ को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल के वार्ड में एक बैड पर दो दो तीन तीन मरीजों का उपचार किया जा रहा है. अन्य मरीजों को अपनी बारी के लिए भी लंबा इंतजार करना पड रहा है. 

बता दे की सूरजगढ़ सीएचसी में चिकित्सीय सुविधाओं में विस्तार के साथ ही मरीजों के लिए बैड बढ़ाने की मांग कई बार उठाई जा चुकी है. स्थानीय विधायक शुभाष पूनिया विधानसभा में इसको लेकर मुद्दे उठा चुके है लेकिन सरकार की कान पर जूं तक नहीं रेंगी है. अभी तक यहां की जनता के लिए चिकित्सा व्यवस्था में सुधार के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाये गए है. सरकार की अनदेखी का दर्द आम जनता कब तक भुगतेगी ये तो समय ही बताएगा.