Pali News: 12 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म, प्रेग्नेंट हुई तो कराया अबॉर्शन; पॉक्सो कोर्ट ने डॉक्टर समेत 7 आरोपियों को सुनाई सजा

पाली: पॉक्सो कोर्ट संख्या 1 ने बड़ा फैसला देते हुए एक साथ 7 आरोपियों को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है जिसमें मई 2023 में जिले के गुड़ा एंदला थाने में पीड़िता के पिता ने मामला दर्ज करवाया था कि उसकी 12 वर्षीय नाबालिग पुत्री के साथ दुष्कर्म कर उसका गर्भपात करवाया है.

जिसको लेकर डीवाईएसपी ओमप्रकाश सोलंकी ने अनुसंधान किया था जिसमे पाया कि मुख्य आरोपी डूंगाराम कुमावत ने रुचिता के जरिए नाबालिग को बहला-फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया जिससे नाबालिग पीड़िता के गर्भवती होने की घटना के बाद आरोपी डूंगाराम कुमावत में अन्य आरोपियों के साथ मिलकर बनासकांठा की इकबालगढ़ के निजी अस्पताल में डॉक्टर चिराग परमार के जरिए गर्भपात करवाया. 

जिसको लेकर पॉक्सो कोर्ट संख्या 1 के स्पेशल जज सचिन गुप्ता ने फैसला सुनाते हुए मुख्य आरोपी डूंगाराम कुमावत एवं सहआरोपी रुचिता को 20 वर्ष का कठोर कारावास दिया तो वहीं नाबालिग के गर्भपात के प्रकरण में शामिल 4 लोगों को 5-5 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है जिसमें मुख्य आरोपी डूंगाराम कुमावत की पत्नी नतकी देवी भी शामिल है. विशिष्ट लोक अभियोजक संदीप नेहरा ने जानकारी देते हुए बताया कि मई 2021 के इस प्रकरण में कुल 7 आरोपियों को दोषी करार दिया गया है.