धारा-370 हटने के बाद पीएम मोदी का आज पहला कश्मीर दौरा, 1400 करोड़ रुपए की योजनाओं की देंगे सौगात

नई दिल्ली: कश्मीर के लिए आज का दिन बेहद खास है. धारा-370 हटने के बाद पीएम मोदी का आज पहला कश्मीर दौरा है. पीएम मादी कश्मीर के विकास को गति देने के लिए विकास योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री बख्शी स्टेडियम में रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही विदेश में बसे भारतीयों के लिए ‘चलो इंडिया” वैश्विक अभियान का शुभारंभ भी करेंगे.

1400 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी कश्मीर को आज 1400 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे. इनमें श्रीनगर में हजरतबल दरगाह का एकीकृत विकास, मेघालय के पूर्वोत्तर सर्किट में विकसित की गईं पर्यटन सुविधाएं, बिहार और राजस्थान में आध्यात्मिक सर्किट, बिहार में ग्रामीण एवं तीर्थंकर सर्किट, जोगुलम्बा तेलंगाना में जोगुलम्बा देवी मंदिर का विकास और मध्य प्रदेश के अमरकंटक मंदिर का विकास शामिल है.

ड्रोन उड़ाने पर लगा अस्थाई बैन
प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. प्रधानमंत्री मोदी के श्रीनगर प्रवास के दौरान सभी मार्गों पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है, तो वहीं श्रीनगर शहर में ड्रोन और क्वाडकॉप्टर की उड़ान पर अस्थायी रूप से बैन लगा दिया गया है. बुधवार को लागू हुए श्रीनगर पुलिस के निर्देश में कहा गया है कि शहर में सभी अनधिकृत ड्रोन चलाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

प्रधानमंत्री कि सुरक्षा के लिए जगह जगह पर पुलिस के साथ-साथ, CRPF और SSG के कमांडो को भी तैनात किया गया है. श्रीनगर में कई विद्यालयों को भी बंद किया गया है और बोर्ड्स कि परीक्षा को भी अगले महीने तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.  वहीं श्रीनगर पीएम नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी हो रही है.जगह जगह पर बैनर और झंडे लगाए जा रहे है.