PM Modi ने गोवा की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

मडगांव : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मडगांव (गोवा)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को ऑनलाइन माध्यम से मंगलवार को हरी झंडी दिखाई. यह गोवा की पहली वंदे भारत ट्रेन है. पूर्वाह्न करीब 11 बजे यह दक्षिण गोवा के मडगांव स्टेशन से रवाना हुई. मध्य रेलवे के अनुसार, पर्यटन स्थल गोवा और देश की वित्तीय राजधानी मुंबई के बीच शुरू की गई नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सह्याद्री पर्वत श्रृंखला के प्राकृतिक दृश्यों और पश्चिमी घाट की सुंदरता के अनुभव को और भी यादगार बना देगी.

भोपाल में दिखाई हरी झंडी:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे और देश के विभिन्न हिस्सों के अहम शहरों को जोड़ने वाली पांच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. प्रधानमंत्री मोदी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां से उन्होंने दो वंदे भारत ट्रेनों को प्रत्यक्ष तौर पर और तीन को ऑनलाइन माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह सभी सेमी हाई-स्पीड ट्रेनें शामिल:

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इनमें रानी कमलापति (भोपाल)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, खजुराहो-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस, मडगांव (गोवा)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस, धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस, और हटिया-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल है. ये सभी सेमी हाई-स्पीड ट्रेनें हैं.

यह हुए समारोह में शामिल:

गोवा के राज्यपाल पी. एस. श्रीधरन पिल्लई, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और अन्य गणमान्य लोग तटीय राज्य के मडगांव रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में शामिल हुए. ट्रेन पूर्वाह्न करीब 11 बजे मडगांव से रवाना हुई और इसके अपने अंतिम गंतव्य, मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) पर रात करीब आठ बजे तक पहुंचने की उम्मीद है.

1 घंटे का कम समय लगेगा:

आधिकारिक बयान के अनुसार, इस ट्रेन से यात्रा करने पर दोनों स्थानों को जोड़ने वाली मौजूदा सबसे तेज गति वाली ट्रेन की तुलना में करीब एक घंटे का समय कम लगेगा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य गणमान्य लोग मुंबई में ट्रेन का स्वागत करेंगे. सोर्स भाषा