VIDEO: प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार, राममंदिर और परिवारवाद को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, जानिए क्या कुछ कहा ?

चूरू: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को चूरू में विशाल जनसभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 10 साल में हमने कई काम किए हैं, लेकिन ये बहुत कम है. अभी तक जो मोदी ने किया है, वो तो सिर्फ बड़ी होटलों में मिलने वाला स्टार्टर है. पीएम मोदी ने कहा कि अभी तो खाने की पूरी थाली बाकी है. पीएम ने भ्रष्टाचार, राममंदिर और परिवारवाद को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. कांग्रेस के एक सांसद के घर से 300 करोड़ रुपए मिले हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ED ने 10 साल में भ्रष्टाचारियों से एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है. क्या ऐसे भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए या नहीं. ऐसे लोगों की जिंदगी जेल में बीतनी चाहिए या नहीं. कांग्रेस सिर्फ अपना हित देखती है. 

पीएम मोदी ने कहा कि ये वही लोग हैं, जिन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर का सम्मान नहीं किया. आपातकाल लगाया, संविधान को बंधक बनाया. पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया. भाजपा ने देश को पहला दलित राष्ट्रपति, आदिवासी राष्ट्रपति दिया. घमंडिया गठबंधन के लोगों ने भगवान राम मंदिर को काल्पनिक बताया था. कुछ माह पहले ही अयोध्या में राम मंदिर का सपना पूरा हुआ. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी खुलेआम हमारी आस्था का अपमान कर रही है. कांग्रेस पार्टी ने डरे-डरे हुए एक एडवाइजरी निकाली है. उन्होंने सबसे कहा है कि राम मंदिर की चर्चा निकले तो मुहं पर ताला लगा लेना. उनको लगने लगा है कि अगर राम का नाम लिया तो पता नहीं कब राम-राम हो जाए. हमारा देश, हमारी आस्था का घोर अपमान देश सह नहीं सकता है. इन परिवारवादियों के भ्रष्टाचार की लूट का हिसाब हो रहा है तो सब एक हो रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, तो वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम जो ठान लेते हैं, उसे पूरा करते हैं. जब राजस्थान विकसित होगा तो भारत भी विकसित होगा. बीते 10 साल में मोदी ने देश में जो काम किए हैं, उन्होंने विकसित भारत की नींव तैयार कर दी है. पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया हैरान है कि भारत कैसे इतने तेजी से काम कर रहा है. हम जो ठान लेते हैं, वो पूरा करते हैं. 10 साल पहले देश की हालत खस्ता थी. कांग्रेस के बड़े-बड़े घोटालों और लूट के कारण अर्थव्यवस्था चरमरा गई थी. कांग्रेस की वजह से दुनिया में भारत की साख गिरती जा रही थी. पीएम मोदी ने कहा कि लोग छोटी-छोटी जरूरतों के लिए जूझ रहे थे. करोड़ों लोगों के सिर पर छत नहीं थी, पीने का पानी नहीं था. गांव अंधेरे में डूबे थे, बिजली नहीं थी. आज देश में मोदी की गारंटी की चर्चा हो रही है. घमंडिया गठबंधन ने राममंदिर को काल्पनिक बताया था. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज का नया भारत दुश्मन को घर में घुसकर मारता है. अभी देश को बहुत आगे लेकर जाना है. कितने भी झूठ फैला लो मोदी डरने वाला नहीं है. 
मोदी ने हर मुस्लिम परिवार की रक्षा की है. तीन तलाक पर कानून हमारी मुस्लिम बहनों की मदद कर रहा है. लोकसभा में महिलाओं के लिए आरक्षण का कानून भी संसद ने पारित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश को खोखला कर दिया. कांग्रेस की वजह से देश की साख गिरी है. पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने सिर्फ अपना घर भरा. 
चुनौतियों को चुनौती देना हमारी ताकत है. पहले सरकारी खजाना खाली रहता था. हमने मेहनत से परिणाम लाकर दिखा दिया. जो काम इतने दशक में नहीं हुए, वो हमने 10 साल में करके दिखाए. जो काम अब तक हुआ है, वो तो सिर्फ ट्रेलर है. अभी बहुत कुछ करना है, बहुत सारे सपने हैं. हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है. जो काम इतने दशक में नहीं हुए, वो हमने 10 साल में करके दिखाए. भाजपा जो कहती है, वो जरूर करती है. 

पीएम मोदी ने कहा कि 2019 में हमने जो संकल्प पत्र जारी किया था, उसके ज्यादातर संकल्प पूरे हो चुके हैं. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म हो चुका है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसी भी योजना में भ्रष्टाचार करने का मौका नहीं छोड़ती थी. हमने इन कमियों में सुधार किया है. जब नियत सही तो नतीजे सही. राजस्थान सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है. राजस्थान के वीरों ने देश के लिए शाहदत दी है. देश में अब तक जो हुआ वह तो ट्रेलर है. पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि हम दूसरों की तरह घोषणापत्र जारी नहीं करते. हम घोषणापत्र नहीं, संकल्प लेते हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत "राम-राम सा" के साथ की. पीएम मोदी ने मंच से राजस्थान के लोक देवताओं को नमन किया. राजस्थान वीरों की धरा है, इसीलिए राजस्थान जो ठान लेता है वह पत्थर की लकीर बन जाता है. दिल्ली से नरेंद्र देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगने आया है और जब नरेंद्र देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगता है तो आप छप्पर फाड़ कर आशीर्वाद देते हैं. पिछले 10 साल में आपने देश को बदलते देखा. पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल पहले तक दुनिया में भारत की कीर्ति गिरती जा रही थी. देशवासियों ने हताशा निशाना के बीच 2014 में मुझे आशीर्वाद दिया. कोरोना संकट के बीच हमने देश को पांचवीं मजबूत अर्थव्यवस्था बना दिया. हमने परिश्रम करके परिणाम लाकर दिखा दिया.