निवाई में प्रियंका गांधी बोलीं, ERCP पर मौन क्यों है केंद्र सरकार ? राजस्थान के 13 जिलों का बड़ा मुद्दा हैं

निवाई: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निवाई जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज यह नौबत क्यों आई है ? प्रदेश की सरकारों को महंगाई राहत कैंप लगाने पड़ रहे. आज हिमाचल में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. सैकड़ों घर बर्बाद हो गए. लेकिन घर बनाने में काम आने वाली सीमेंट महंगी करवा दी. प्रियंका गांधी ने कहा कि राजस्थान को वीरता और त्याग की भूमि कहा जाता है. राजस्थान की भूमि के कण-कण में वीरता की कहानियां हैं.  प्रियंका गांधी ने डिग्गी कल्याण जी का मंच से जयकारा लगाया. लोकतंत्र में जनता ही जनार्दन होती है. लोकतंत्र में जनता से बड़ा कोई नहीं है. अंतिम छोर के गरीब तक योजनाएं पहुंचाना कांग्रेस का लक्ष्य है. राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने कई महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की. 

निवाई में प्रियंका गांधी ने कहा कि जिस सरकार की नीयत सही होती है. वो सरकारी पैसे को सही जगह भलाई के लिए खर्च करती है. देश में ऐसे ही सरकार है अशोक गहलोत जी की सरकार. केंद्र की सरकार में धनवान की जय जयकार करती है. देवनारायण जी की श्रद्धा,डिग्गी कल्याणजी की श्रद्धा,''धन्ना भगत जी के विचार' इसी सोच पर कांग्रेस सरकार है. मेरी केंद्र सरकार से मांग है कि ERCP पर मौन क्यों है केंद्र सरकार ? ERCP राजस्थान के 13जिलों का बड़ा मुद्दा है. अब चुनाव आ गए,मेरा आग्रह है,ऐसे नेता चुनिए. जिसके मन में अहंकार नहीं आपके प्रति श्रद्धा है. जो सत्ता में आकर लोगों की मुश्किलें नहीं बढ़ाए. बल्कि सत्ता में आकर आपकी तकलीफों को दूर करे. राजस्थान में कांग्रेस सरकार ऐसी है. 

निवाई में प्रियंका गांधी ने कहा कि G-20 के बैठक स्थल पर बारिश से पानी आ गया.शायद प्रकृति कह रही थी, बीजेपी के नेता अपना अहंकार कम करें. प्रियंका गांधी ने कहा कि आज राजस्थान सरकार गरीब को गणेश मानकर काम कर रही है. रणथंभोर में प्रसिद्ध गणेश मंदिर है,मैं वहां कई बार गई हूं. उसी रास्ते से शेर,बाघ चलते है,मैं भी चलती हूं. लेकिन मैं हमेशा देखती हूं,दर्शन करने वालों के मन में कोई डर नहीं होता. क्योंकि उनकी श्रद्धा भगवान के प्रति होती है.

लोकतंत्र में ऐसी श्रद्धा नेता की जनता के प्रति होनी चाहिए. लेकिन सत्ता में आने के बाद नेता की जनता जनार्दन की बजाय, खुद की महत्वाकांक्षा आगे आ जाती है. आज सरकार महिलाओं को मोबाइल दे रही है. सरकार अहसान नहीं कर रही ये जनता का हक है. लेकिन देश में बैठी सरकार घमंड में चूर है. महंगाई की बीजेपी नेताओं को कोई परवाह नहीं है. प्रियंका गांधी का वीर भूमि राजस्थान के सभी भाई,बहनों को मेरा राम राम. राजस्थान कर्तव्य,वीरता की मिसाल है. जोधपुरिया देव नारायण भगवान,धन्ना भगत,डिग्गी कल्याणजी की जय' 'लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है.