नए हिट एंड रन कानून को लेकर देशभर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन, प्रदेश में निजी बसों का संचालन रहेगा प्रभावित

जयपुरः नए हिट एंड रन कानून  को लेकर देशभर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. देशभर में जगह-जगह हाईवे जाम है ट्रक चालकों ने वाहन चलाने से इनकार किया है. नतीजन सड़कों पर खड़े भारी वाहनों की लाइन लग गयी है. आज भी बड़ी संख्या में ट्रकों का संचालन नहीं होगा. सड़क पर ट्रक खड़े रख कर विरोध जताया जाएगा.  जिसके कारण अति आवश्यक वस्तुओं का परिवहन प्रभावित होगा. साथ ही जरूरी सामान की आपूर्ति भी प्रभावित होगी. हालांकि अभी तक विरोध प्रदर्शन को लेकर हड़ताल का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. 

ड्राइवरों के लिए नये कानून का विरोध आज भी जारी है. जिसके चलते प्रदेश में निजी बसों का संचालन प्रभावित रहेगा. कई इलाकों में आज निजी बसें नहीं चलेंगी. वहीं आज  निजी बस ऑपरेटर जयपुर में कलेक्टर को ज्ञापन देंगे. हालांकि अभी तक विरोध प्रदर्शन को लेकर हड़ताल का ऐलान नहीं हुआ है. हड़ताल के कारण फल,सब्जी,दूध,पेट्रोल-डीजल की किल्लत हो सकती है. हिट एंड रन कानून में अधिकतम 10 साल और 7 लाख जुर्माने का प्रावधान है. 

वहीं हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों और निजी बस संचालकों के प्रदर्शन का असर देखने को मिल रहा है. पेट्रोल पंप पर गाड़ियों में तेल भराने को लेकर भीड़ उमड़ रही है. ईंधन की कमी के डर से लोगों ने पेट्रोल पम्प पर गाड़ियों की लाइन लगा दी है. बता दें कि हिट एंड रन कानून में अधिकतम 10 साल और 7 लाख जुर्माने का प्रावधान है. जिसको लेकर अब ड्राइवरों का विरोध प्रदर्शन जारी है.