पुणे नवरात्रि महोत्सव प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगामी महोत्सव की भव्यता पर प्रकाश डाला गया

पुणे (महाराष्ट्र): पुणे में आज आयोजित एक जीवंत और जानकारीपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस में, 29वें पुणे नवरात्रि महोत्सव के आयोजकों ने कला, संगीत, नृत्य और परंपरा का जश्न मनाते हुए आगामी सांस्कृतिक उत्सव में रोमांचक अंतर्दृष्टि साझा की. सेलिब्रेशन क्लब, लोखंडवाला-अंधेरी में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस, पुणे में एक शानदार दस दिवसीय उत्सव का वादा करने वाली एक उल्लेखनीय प्रस्तावना थी.प्रेस कॉन्फ्रेंस में वक्ताओं के सम्मानित पैनल में अबा बागुल, जयश्री बागुल, वैष्णवी वाघोलिकर, आशय वाघोलिकर, अभिषेक बागुल शामिल थे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस की मुख्य बातें:
सांस्कृतिक समृद्धि: इस कार्यक्रम ने पुणे की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित और बढ़ावा देने में पुणे नवरात्रि महोत्सव के महत्व को प्रदर्शित किया. वक्ताओं ने सामुदायिक एकजुटता को बढ़ावा देने और कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करने में त्योहार की भूमिका पर जोर दिया.

भव्य उद्घाटन: 15 अक्टूबर, 2023 को पुणे के गणेश कला क्रीड़ा में महोत्सव का उद्घाटन. इसका उद्घाटन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष, सांसद सुप्रिया सुले करेंगी. समारोह की अध्यक्षता पूर्व एमएलसी एवं वरिष्ठ गांधीवादी विचारक उल्हास पवार करेंगे. इस कार्यक्रम में डॉ. विश्वजीत कदम (पूर्व राज्य मंत्री), वंदना चव्हाण (संसद सदस्य), माधुरी मिसाल (विधायक), संग्राम थोपटे (विधायक), रवींद्र धांगेकर (विधायक), मोहन जोशी (पूर्व विधान पार्षद) जैसे प्रतिष्ठित लोग शामिल होंगे. ), दीप्ति चावधारी (पूर्व एमएलसी), अरविंद शिंदे (अध्यक्ष, पुणे शहर जिला कांग्रेस पार्टी), रमेश बागवे (पूर्व गृह राज्य मंत्री), बालासाहेब शिवरकर (पूर्व राज्य मंत्री), सलाहकार. अभय छाजेड़ (महासचिव, एमपीसीसी), कमल व्यवहारे (पुणे के पूर्व महापौर), प्रशांत जगताप (अध्यक्ष, पुणे शहर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी), संजय मोरे (पुणे शहर प्रमुख, शिव सेना - उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी), विशाल चोरडिया ( उद्योगपति), सुधीर वाघोलिकर (उद्योगपति), विक्रम कुमार (पीएमसी आयुक्त) और रितेश कुमार (पुलिस आयुक्त, पुणे).

विशिष्ट उपस्थितगण: डॉ. विश्वजीत कदम, वंदना चव्हाण, माधुरी मिसाल, संग्राम थोपटे, रवींद्र धांगेकर और मोहन जोशी सहित प्रमुख हस्तियां उत्सव का हिस्सा होंगी, जो उत्सव की प्रतिष्ठा और महत्व को बढ़ाएंगी.

महोत्सव कार्यक्रम: आयोजकों ने एक विविध और समृद्ध कार्यक्रम का अनावरण किया जिसमें सांस्कृतिक प्रदर्शन, पारंपरिक अनुष्ठान, कला प्रदर्शनियां, संगीत और नृत्य शामिल हैं, जो उपस्थित लोगों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस प्रतिबिंब: अबा बागुल और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने महोत्सव की सफलता और पुणे के सांस्कृतिक परिदृश्य पर इसके सकारात्मक प्रभाव के बारे में आशावाद व्यक्त किया. यह आयोजन परंपरा और समकालीन कला रूपों के बीच एक सेतु का काम करेगा. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस ने मीडिया और उपस्थित लोगों के लिए पुणे नवरात्रि महोत्सव और पुणे की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने और मनाने में इसकी भूमिका के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्राप्त करने के लिए एक मंच के रूप में काम किया.

पुणे नवरात्रि महोत्सव के बारे में:
पुणे नवरात्रि महोत्सव पुणे, महाराष्ट्र में एक प्रसिद्ध दस दिवसीय सांस्कृतिक उत्सव है, जो कला, संगीत, नृत्य, भक्ति और परंपरा का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण है. यह वार्षिक कार्यक्रम पुणे की समृद्ध सांस्कृतिक छवि का प्रतीक है और इसका उद्देश्य कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करते हुए और सामुदायिक एकजुटता को बढ़ावा देते हुए शहर की परंपराओं को बढ़ावा देना और संरक्षित करना है. यह पुणे की गहरी जड़ें जमा चुकी सांस्कृतिक विरासत और परंपराओं का प्रमाण है.